Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asia Cup 2018 INDvBNG: अंडरडॉग बांग्लादेश के सामने टीम इंडिया की कठिन चुनौती

छह देशों के बीच खेले जा रहे एशिया कप के सुपर 4 चरण में शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा। बांग्लादेश ने अब तक इस टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

Asia Cup 2018 INDvBNG: अंडरडॉग बांग्लादेश के सामने टीम इंडिया की कठिन चुनौती
X

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हांगकांग के खिलाफ 26 रनों से जीत हासिल करने के बावजूद भारत एशिया कप 2018 के अपने अभियान का जबरदस्त शुरुआत नहीं कर पाया था।

हालांकि टीम इंडिया दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अपने रंग में आ गई। जिसे पाकिस्तान के घर के मैदान के रूप में समझा जाता था रोहित शर्मा की टीम ने वहां अपने कट्टर प्रतिद्वंदी को आठ विकेट से हरा दिया।

इसे भी पढ़ें: Asia Cup 2018: BCCI का बड़ा फैसला, एशिया कप से हार्दिक पांड्या समेत तीन खिलाड़ी हुए बाहर

छह देशों के बीच खेले जा रहे एशिया कप के सुपर 4 चरण में शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएग। बांग्लादेश ने अब तक इस टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

हालांकि भारत के खिलाफ मशरफे मुर्तजा और उनकी टीम का कड़ा इम्तिहान होगा। जहां तक ​​रिकॉर्ड्स और नंबरों का सवाल है तो बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी रहा है।

भारत-बांग्लादेश आंकड़ा

एशिया कप में पिछले 10 वनडे मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ भारत का जीत प्रतिशत 90 का रहा है। बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को 5000 वनडे रन करने के लिए 28 रनों की जरूरत है। दोनों टीमों के बीच अबतक 33 वनडे मैच खेले जा चुके हैं जिसमें 27 में भारत जीता है जबकि 5 मैचों में बांग्लादेश को जीत मिला है।

दोनों टीमों की संभावित XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, युजेंद्र चहल

बांग्लादेश: लिटन दास, नाज़मुल हुसैन, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेट), मोहम्मद मिथुन, महमुदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story