Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एशिया कप में भारत-बांग्लादेश फाइनल में आमने-सामने, जानें दोनों टीमों का अबतक का सफर

दुबई में खेले जा रहे एशिया कप 2018 का फाइनल मुकाबला 28 सितम्बर को भारत और बांग्लादेश के बीच दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

एशिया कप में भारत-बांग्लादेश फाइनल में आमने-सामने, जानें दोनों टीमों का अबतक का सफर
X

दुबई में खेले जा रहे एशिया कप 2018 का फाइनल मुकाबला 28 सितम्बर को भारत और बांग्लादेश के बीच दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। एशिया कप टूर्नामेंट में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होगी।

एक बार जब दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब यह टूर्नामेंट टी-20 फोर्मेट में खेला गया था। आगे जानेंगे भारत और बांग्लादेश एशिया कप के फाइनल में कितनी बार आमने-सामने हुई है और फाइनल तक का सफर कैसे तय किया है।

इसे भी पढ़ें: साइना नेहवाल ही नहीं, इन खिलाड़ियों ने भी रचाई आपस में शादी, देखें तस्वीरें

धोनी की कप्तानी में पहली बार फाइनल में भिड़ी थी बांग्लादेश:

इससे पहले 2016 में जब एशिया कप टी-20 फोर्मेट में खेला गया था तब पहली भारत और बांग्लादेश की टी‍में फाइनल में भिड़ी थी। उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे और इस मुकाबले को 8 विकेट से जीतकर छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था।

एशिया कप 2018 में भारत का प्रदर्शन:

मौजूदा एशिया कप टूर्नामेंट में भारत ने अबतक कुल 5 मैच खेला है, जिसमें से एक 'टाई' रहा और 4 मैचों में जीत हासिल की। भारत ने पहले मैच में हांगकांग को हराया था।
उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ दोनों मुकाबले जीते, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट और 9 विकेट से हराया था। बांग्लादेश के खिलाफ भी एकतरफा जीत हासिल की थी, हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच 'टाई' पर खत्म हुआ था।

एशिया कप 2018 में बांग्लादेश का प्रदर्शन:

एशिया कप 2018 में बांग्लादेश का सफ़र शानदार रहा है। उसने अपने से मजबूत पाकिस्तान को 37 रनों से हराकर फाइनल तक का सफर तय किया है। लीग मैच के दौरान बांग्लादेश अफगानिस्तान के खिलाफ मैच हार गई थी, हालांकि सुपर फोर में उसने नजदीकी मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर इसका बदला लिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story