Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने अश्विन

अश्विन सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के महान लेगस्पिनर क्लेरी ग्रिमेट से पीछे हैं।

सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने अश्विन
नई दिल्ली. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच श्रृंखला का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। यह टेस्ट पहले ही से ऐतिहासिक है क्योंकि यह भारतीय क्रिकेट टीम का 500वां टेस्ट है। रविवार को इस टेस्ट को और खास बनाते हुए भारतीय स्पिनर रविचंद्रन वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं और भारतीय गेंदबाजों की सूची में वह इस मामले में पहले स्थान पर हैं।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस टेस्ट में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में कीवी कप्तान केन विलियमसन के तौर पर अपने तीसरे विकेट के साथ ही अश्विन ने यह मकाम हासिल कर लिया। अश्विन ने 200 टेस्ट विकेट का यह आंकड़ा अपने 37वें टेस्ट में छुआ। यह भारतीय स्पिनर सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के महान लेगस्पिनर क्लेरी ग्रिमेट से पीछे है, जिन्होंने 1936 में अपने 36वें टेस्ट में ही 200 विकेट पूरे कर लिए थे।
अश्विन के पीछे नाम आता है ऑस्ट्रेलियन पेसर डेनिस लिली और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनिस का, दोनों ही ने अपने 38वें टेस्ट में 200 विकेट पूरे किए थे। इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ही ऐसे बोलर हैं, जिन्होंने 40 से कम टेस्ट मैचों में 200 विकेट चटकाए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top