Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राशिद खान की फिरकी का चला जादू, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर टी-20 सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

स्पिनर राशिद खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे ट्वेंटी- 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढत बना ली।

राशिद खान की फिरकी का चला जादू, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर टी-20 सीरीज में अजेय बढ़त बनाई
X

स्पिनर राशिद खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे ट्वेंटी- 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढत बना ली। राशिद ने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट लिये। राशिद के शानदार प्रदर्शन की मदद से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 134 रन पर रोक दिया।

जवाब में समीउल्ला शेनवारी (40 गेंद में 49 रन) और मोहम्मद नबी (15 गेंद में नाबाद 31) के बल्ले के कमाल की बदौलत अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। नबी ने चौका और फिर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले, राशिद के अलावा मोहम्मद नबी को भी दो सफलता मिली। बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ही कुछ संघर्ष कर सके जिन्होंने 48 गेंद में पांच चौके की मदद से 43 रन बनाये।

आखिरी के ओवरों में अबु हैदर ने तेजी से 21 (नाबाद) रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। बांग्लादेश ने टॉ स जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मैच के दूसरे ओवर में ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जदरान (42 रन पर एक विकेट) ने सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास (01) को राशिद खान के हाथों कैच करा दिया।

तमीम इकबाल ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से शब्बीर रहमान (13) और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान (22) ज्यादा योगदान नहीं दे सके। दोनों बल्लेबाजों का विकेट नबी (19 रन पर दो विकेट) को मिला। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महमूदुल्लाह (14) ने अपनी पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम का स्कोर 10 ओवर में 81 रन कर दिया।

रन गति बढ़ाने के प्रयास में वह भी करीम जन्नत (40 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गये। 15 वें ओवर की तीसरी गेंद पर तमीम ने एक रन लेकर स्कोर को तीन अंकों में पहुंचाया। अगले ही ओवर में राशिद खान ने पहले कप्तान शाकिब अल हसन (03) और फिर लगातार दो गेंदों पर तमीम और मोस्सादेक हुसैन (00) का विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया।

वह हैट्रिक लेने से चूक गये। राशिद ने अपने अगले ओवर में सौम्य सरकार (03) को भी चलता किया। आखिरी के दो ओवरों में पुछल्ले बल्लेबाजों हैदर और नजमुल इस्लाम ने 26 रन जोड़े। हैदर ने 14 गेंद की पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया तो वहीं नजमुल ने तीन गेंद में नाबाद छह रन बनाये।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story