Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#ENGvsIND: कोहली की सफलता का श्रेय गावस्कर ने इस बदलाव को दिया, चार साल पहले इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे थे विराट

चार साल पहले इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट में शतक जमाया हालांकि भारत को हार से नहीं बचा सके।

#ENGvsIND: कोहली की सफलता का श्रेय गावस्कर ने इस बदलाव को दिया, चार साल पहले इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे थे विराट

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उनकी सफलता का श्रेय बल्ले की रफ्तार में बदलाव को दिया। चार साल पहले इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे कोहली ने पहले टेस्ट में शतक जमाया हालांकि भारत को हार से नहीं बचा सके।

गावस्कर ने कहा- यह जबरदस्त था। उसने बल्ले की रफ्तार में कुछ बदलाव किया है। 2014 में वह ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदें नहीं खेल पा रहा था। अब वह गेंद के आने का इंतजार करता है। उन्होंने कहा- उसने जो बदलाव किया है, मानसिक रूप से खुद को ढाला है, वह असाधारण है।

इसे भी पढ़ें: #ENGvsIND: जीरो पर आउट होते ही मुरली विजय ने बना दिया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, टीम में खेलने पर उठे सवाल

यही वजह है कि वह रन बना सका है। यह मामूली सा तकनीकी बदलाव है कि वह शरीर के पास नहीं खेल रहा। गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड में फुटवर्क और संयम की काफी जरूरत होती है। उन्होंने कहा- वहां फुटवर्क और संयम काफी अहम है क्योंकि गेंद उछलकर आती है।

हम उसकी अपेक्षा नहीं कर रहे थे क्योंकि जून जुलाई में वैसे वहां मौसम भारत जैसा ही होता है। उपमहाद्वीप के खिलाड़ियों के लिए यह आसान नहीं होता और यही वजह है कि मैं कहता रहता हूं कि हमें लाल गेंद का क्रिकेट अधिक खेलना चाहिए।

Share it
Top