Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उद्धव सरकार से अब्दुल सत्तार ने दिया राज्यमंत्री पद से इस्तीफा, जानें कौन हैं ये

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुए अब्दुल सत्तार ने उद्धव सरकार में राज्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है।

उद्धव सरकार से अब्दुल सत्तार ने दिया का राज्यमंत्री पद से इस्तीफा, जानें कौन हैं ये
X
उद्धव ठाकरे और अब्दुल सत्तार

महाराष्ट्र सरकार में अब्दुल सत्तार ने राज्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब्दुल सत्तार कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज थे।

महाराष्ट्र सरकार में राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शिवसेना के अब्दुल सत्तार ने राज्य में महा विकास आघाडी सरकार में कैबिनेट पद नहीं दिए जाने से इस्तीफा दे दिया है।

अब्दुल सत्तार महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुए थे। अब्दुल सत्तार फिलहाल औरंगाबाद के एक होटल में रुके हुए हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, कैबिनेट में शामिल नहीं होने लेकर सत्तार और शिवसेना के बीच मतभेद था। 30 दिसंबर को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। जब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने की कवायद की थी।

तो सत्तार के अलावा तीन मुस्लिम नेता जिन्होंने मंत्रियों के रूप में शपथ ली। वो राकांपा के नवाब मलिक और हसन मुश्रीफ और कांग्रेस के असलम शेख शामिल हुए थे।

महाराष्ट्र में मंत्रियों को विभागों के आवंटन में देरी के बीच, रिपोर्ट में कहा गया है कि वितरण को लेकर महा विकास परिषद में लगातार भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

Next Story