Logo
election banner
Landslide In Arunachal: राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) ने राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत के लिए संसाधन जुटाए हैं। वर्तमान में भोजन एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है।

Landslide In Arunachal: अरुणाचल प्रदेश से बड़ी खबर है। राज्य में भारी बारिश हो रही है। इसके चलते कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। ताजा जानकारी के अनुसार, भारी भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-33 का एक बड़ा हिस्सा बह गया है। जिससे चीन की सीमा से लगे जिले दिबांग घाटी से सड़क संपर्क टूट गया है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने जल्द से जल्द संपर्क बहाल करने के निर्देश दिए हैं। 

अरुणाचल प्रदेश में कई दिनों से बारिश हो रही है। इससे पहाड़ी इलाकों में जमीन धंसने लगी है। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण बुधवार, 24 अप्रैल को दिबांग घाटी जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-33 पर हुनली और अनिनी के बीच भारी भूस्खलन हुआ। इससे दिबांग घाटी से जिला मुख्यालय का संपर्क टूट गया है। राहत बचाव का काम जारी है। लेकिन बारिश के कारण दिक्कत हो रही है।

सेना के लिए लाइफ लाइन है NH-33
अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (NHIDCL) ने राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत के लिए संसाधन जुटाए हैं। वर्तमान में भोजन एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है। एनएच-33 जिलेवासियों व सेना के लिए लाइफ लाइन मानी जाती है। राज्य सरकार ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। बताया है कि क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत में कम से कम तीन दिन लगेंगे। 

सीएम पेमा खांडू ने किया ट्वीट
अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने गुरुवार, 25 अप्रैल को सड़क के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हुनली और अनिनी के बीच राजमार्ग को व्यापक क्षति के कारण यात्रियों को होने वाली असुविधा के बारे में जानकर परेशान हूं। जल्द से जल्द कनेक्टिविटी बहाल करने के निर्देश जारी किए गए हैं। क्योंकि यह सड़क दिबांग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ती है।

jindal steel
5379487