Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 29 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को धनशोधन मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा की विदेश जाने की अनुमति वाली याचिका पर अपना फैसला तीन जून के लिए सुरक्षित रख लिया।

हरिभूमि समाचार : 29 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

29 मई का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को यह फैसला किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने इसके लिए भाजपा के इस झूठे दावे का जिक्र किया कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा में भगवा पार्टी के 54 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। आइए जानते हैं क्या रहा खास..

राज्यसभा सदस्यता

लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी तथा द्रमुक नेता कनिमोई अब उच्च सदन के सदस्य नहीं रह गए हैं। राज्यसभा सचिवालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली अदालत वाड्रा

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को धनशोधन मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा की विदेश जाने की अनुमति वाली याचिका पर अपना फैसला तीन जून के लिए सुरक्षित रख लिया।

बंगाल ममता शपथग्रहण

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को यह फैसला किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने इसके लिए भाजपा के इस झूठे दावे का जिक्र किया कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा में भगवा पार्टी के 54 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है।

महाराष्ट्र चिकित्सक गिरफ्तार

मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर पर जातिगत टिप्पणी कर उसे खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में दो और डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है।

अमेरिका भारत मोदी

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की एक वरिष्ठ अधिकारी ने भारत को अमेरिका का एक बहुत बड़ा सहयोगी और साझीदार बताते हुए कहा है कि ट्रम्प प्रशासन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में उनके साथ निकटता से मिलकर काम करेगा।

नेपाल ओली शपथग्रहण

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के बृहस्पतिवार को आयोजित होने वाले शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। यह बात ओली के प्रेस सलाहकार ने बुधवार को बतायी।

न्यायालय जीएसटी

उच्चतम न्यायालय माल एवं सेवा कर चोरी के आरोप में कर अधिकारियों द्वारा जीएसटी कानून के तहत किसी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के अधिकारों को चुनौती देने वाले प्रावधान पर विचार के लिये बुधवार को सहमत हो गया।

अरुण जेटली पत्र

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट कार्य मंत्री अरुण जेटली ने सरकार के शपथग्रहण से एक दिन पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नयी सरकार में मंत्री बनने में असमर्थता जाहिर की है।

खेल कप संभावना

क्रिकेट के मैदान पर बतौर बल्लेबाज किवदंती बनते जा रहे विराट कोहली के लिये विश्व कप ताज में कोहिनूर की तरह होगा लेकिन अब तक के सबसे चुनौतीपूर्ण इस विश्व कप में उनकी राह में कई चुनौतियां हैं।

खेल एशिया पाक

पाकिस्तान को 2020 में एशिया कप की मेजबानी के अधिकार दिये गये लेकिन इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है क्योंकि अगर वह अपने देश में इसे आयोजित करता है तो राजनीतिक तनाव के चलते भारत की हिस्सेदारी पर संशय बना रहेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story