Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का निधन, राजनीतिक जगत में शोक की लहर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. इंदिरा हृदयेश दिल्ली में कांग्रेस संगठन की बैठक में शामिल होने आईं थीं। जहां, रविवार यानी आज सुबह उनकी तबीयत अधिक खराब हो गई।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का निधन, राजनीतिक जगत में शोक की लहर
X

उत्तराखंड कांग्रेस की दिग्गज राजनेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश का आज हार्ट अटैक आने की वजह से निधन हो गया है। कांग्रेस नेता को आज सुबह गंभीर हालत में देश का राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। बता दें कि कांग्रेस की कद्दावर नेता की मौत से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। उनके निधन पर देश के कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. इंदिरा हृदयेश दिल्ली में कांग्रेस संगठन की बैठक में शामिल होने आईं थीं। जहां, रविवार यानी आज सुबह उनकी तबीयत अधिक खराब हो गई। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका निधन हो गया। बता दें कि कुछ समय पहले ही नेता प्रतिपक्ष कोरोना वायरस से उभरी थीं और उनकी हार्ट संबंधी सर्जरी भी हुई थी। जानकारी के अनुसार, डॉ. इंदिरा हृदयेश के बेटे सुमित भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। उनके शव को उत्तराखंड ले जाया जाएगा।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डॉ. इंदिरा हृदयेश के निधन पर शोक जताया है। पूर्व सीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि अभी-अभी कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री डॉक्टर इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुःखद समाचार मिलकर मन अत्यंत दुखी है। इन्दिरा बहिन जी ने अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में कई पदों को सुशोभित किया और विधायिका के कार्य में पारंगत हासिल की। बहिन जी का जाना मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है।

मैं दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करता हूँ और परमपिता परमेश्वर से विनती करता हूँ कि वो इन्दिरा बहिन जी की आत्मा को अपने श्री-चरणों में स्थान दें। दुख की इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएँ इंदिरा हृदयेश एवं समस्त परिवार के साथ हैं। ॐ शान्ति शान्ति शान्ति।

उत्तराखंड सीएम ने शोक जताया

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तराखण्ड राज्य की वरिष्ठ नेत्री, पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहीं, मेरी बड़ी बहन जैसी आदरणीया श्रीमती इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुखद समाचार मिला। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान के श्री चरणों में प्रार्थना करता हूँ। स्व. इंदिरा हृदयेश जी से मेरा परिचय दशकों पुराना रहा है। उनसे सदा मुझे बड़ी बहन जैसी आत्मीयता मिली। विधानसभा में जनहित के मुद्दे उठाने में वे सदा अग्रणी रहती थीं। मैं इस कठिन समय में उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त करता हूँ। ॐ शांति..। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इन नेताओं के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने कांग्रेस नेत्री इंदिरा हृदयेश के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Next Story