Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहली बार विदेशी मीडिया से मुखातिब होंगे RSS चीफ मोहन भागवत, पाकिस्तान छोड़ 70 मीडिया संगठनों को निमंत्रण

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत पहली बार विदेशी मीडिया से संवाद करेंगे। पार्टी के पदाधिकारियों के मुताबिक इसका मकसद आरएसएस के प्रति गलत धारणा को स्पष्ट करना है।

पहली बार विदेशी मीडिया से मुखातिब होंगे RSS चीफ मोहन भागवत, पाकिस्तान छोड़ 70 मीडिया संगठनों को दिया निमंत्रण
X
RSS Chief Mohan Bhagwat Will Be Facing Foreign Media For The First Time

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और इसकी विचारधारा के बारे में 'गलत धारणा' को स्पष्ट करने' के लिए पहली बार संघ प्रमुख मोहन भागवत इस महीने विदेशी मीडिया से बातचीत करेंगे। सूत्रों ने बताया कि संघ पहली बार यह कदम उठाने जा रहा है।

पाकिस्तान छोड़ 70 विदेशी मीडिया संगठनों को निमंत्रण

बैठक का समन्वय कर रहे संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को छोड़कर विभिन्न देशों के 70 विदेशी मीडिया संगठनों को इस आशय के लिये निमंत्रण भेजा गया है। संघ के पदाधिकारी ने कहा कि इस 'ब्रीफिंग' का उद्देश्य विभिन्न मुद्दों पर संघ के नजरिये को रखने के साथ ही संगठन को लेकर सालों से विकसित हुए गलत विमर्श को भी दूर करना है।

विदेशी मीडिया से होगा पहला संवाद

संघ के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संघ और उसकी विचारधारा के बारे में गलत धारणाओं को दूर करना है। उन्होंने कहा कि यह भागवत द्वारा एक अनौपचारिक बैठक होगी जिसके प्रकाशन या प्रसारण की इजाजत नहीं होगी। सूत्रों के मुताबिक यह संघ द्वारा विदेशी मीडिया के साथ अपनी तरह का पहला संवाद होगा।

आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में होगा आयोजन

कार्यक्रम से जुड़े एक पदाधिकारी ने कहा कि बैठक की शुरुआत में भागवत जी का उद्घाटन भाषण होगा और इसके बाद उनके साथ सवाल-जवाब का सत्र होगा। संघ का प्रचार विभाग इस बैठक के लिये समन्वय कर रहा है और इसका आयोजन यहां आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story