Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ram Vilas Paswan Speech: जब संसद में रामविलास पासवान ने बैठकर पहली बार दिया था भाषण, जानें वजह

Ram Vilas Paswan Speech: यूट्यूब पर रामविलास पासवान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। बीते साल 2019 में संविधान संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान राज्यसभा में बैठकर अपना भाषण दिया था।

Ram Vilas Paswan Speech: जब संसद में रामविलास पासवान ने बैठकर पहली बार दिया था भाषण, जानें वजह
X
रामविलास पासवान

Ram Vilas Paswan Speech: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का बीती 8 अक्टूबर को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। इसकी जानकारी उनके बेटे चिराग पासवान ने खुद दी थी। लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक पासवान को मौसमी राजनीति का माहिर खिलाड़ी माना जाता था। उन्होंने जो दांव पेच खेले सभी में सफल रहे। इस दौरान उनके भाषणों को भी लोग यूट्यूब पर सर्च कर रहे हैं।

यूट्यूब पर रामविलास पासवान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो संसद में बैठकर भाषण दे रहे हैं। कभी भी लोकसभा और राज्यसभा में कोई भी सांसद बैठकर भाषण नहीं देते हैं। लेकिन रामविलास पासवान ने बीते साल 2019 में संविधान संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान राज्यसभा में बैठकर अपना भाषण दिया था। उनको बैठने की इजाजत उपसभापति ने ही दी थी।

राज्यसभा में उपसभापति ने खुद संविधान संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान उन्हें बैठकर भाषण देने की इजाजत दी थी। राज्यसभा में दिया गया उनका भाषण आप भी सुनिए...

रामविलास पासवान 1990 के दशक के बाद बिहार के सबसे बड़े दलित नेता थे। उन्होंने पिछले 30 सालों में बिहार में अपनी राजनीतिक राजधानी बनाई। एक मजबूत दलित आवाज के रूप में उभर कर सामने आई। रामविलास पासवान अपनी रैलियों में भारी भीड़ खींचते थे। वहीं उन्होंने हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में विजय मार्जिन के नए रिकॉर्ड स्थापित किए थे।

Next Story