Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajya Sabha: राज्यसभा में किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए अड़ा विपक्ष, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है। उन्होंने आंध्र प्रदेश में हिंदू मंदिर पर हमलों के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Rajya Sabha: राज्यसभा में किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए अड़ा विपक्ष, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित
X

Rajya Sabha Live: राज्यसभा की कार्यवाही आज शुरू हो गई है। किसान आंदोलन के मुद्दे पर विपक्ष ने संसद में खूब हंगामा किया। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि दरअसल कांग्रेस समेत विपक्ष के कई नेताओं ने सोमवार को बजट पेश होने के दौरान कृषि कानूनों का विरोध किया और इस संबंध में राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस जारी किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने किसान कानूनों को लेकर 'सस्पेंशन ऑफ बिजनेस' नोटिस जारी किया था।

Rajya Sabha Live Updates..

राज्यसभा की कार्यवाही तीसरी बार स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही तीसरी बार स्थगित कर दी गई है। क्योंकि विपक्ष किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए अड़ा हुआ है। जबकि राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों पर पहले ही चर्चा हो चुकी है, इसलिए अब उसकी जरूरत नहीं है।

विपक्ष ने राज्यसभा में की नारेबाजी

किसानों के मुद्दे पर राज्यसभा में जमकर हंगामा शुरू हो गया है। राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने किसान विरोधी काले कानून वापस लेने की नारेबाजी की। इसके बाद विपक्षी दल सदन से वॉकआउट कर गए और शन्यू काल शुरू हो गया। बाद में विपक्षी सांसद सदन में वापस आए और किसानों के समर्थन में आवाज उठाते हुए कृषि कानून वापस लेने की नारेबाजी की। हंगामें के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को 10:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिसके बाद कार्यवाही फिर शुरू हुई। दोबारा भी किसानों के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा हो गया। जिसके बाद कार्यवाही 11:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

चेयरमैन वेंकैया नायडू ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने से इनकार कर दिया

राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों पर पहले ही चर्चा हो चुकी है, इसलिए अब उसकी जरूरत नहीं है। यदि आप चाहते हैं तो आपके सामने चर्चा का रिकॉर्ड रखा जा सकता है।

टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया

टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे और डीएमके सांसद तिरुचि शिवा ने कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

भाजपा सांसद ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है। उन्होंने आंध्र प्रदेश में हिंदू मंदिर पर हमलों के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अशोक सिद्धार्थ के द्वारा दिया गया स्थगन प्रस्ताव

बहुजन समाज पार्टी के सांसद अशोक सिद्धार्थ ने राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है। कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन का हवाला देते हुए ये स्थगन प्रस्ताव दिया गया है।

Next Story