Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रह्लाद जोशी बोले, अगले 35 वर्षों में कोयले का महत्व हो जाएगा खत्म!

कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान अधीर रंजन चौधरी, निशिकांत दुबे और सुदीप बंधोपाध्याय के प्राणायाम (पूरक) प्रश्नों का उत्तर देते हुए यह प्रतिक्रिया दी।

प्रह्लाद जोशी बोले, अगले 35 वर्षों में कोयले का महत्व हो जाएगा खत्म!
X

कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को लोकसभा में कोयले के महत्व को लेकर बयान दिया है। मंत्री जी का कहना है कि अक्षय ऊर्जा का उपयोग बढ़ने के साथ ही अगले 30-35 साल में कोयले का महत्व नहीं रहेगा।

कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान अधीर रंजन चौधरी, निशिकांत दुबे और सुदीप बंधोपाध्याय के प्राणायाम (पूरक) प्रश्नों का उत्तर देते हुए यह प्रतिक्रिया दी। प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कोयला खदान वाले सभी राज्यों से आग्रह है कि वे इस प्राकृतिक संपदा का सही से दोहन करने के लिए सहयोग करें क्योंकि देश के विकास में इसका काफी महत्व है।

उन्होंने कहा कि अक्षय ऊर्जा और ऊर्जा के दूसरे माध्यमों का जिस तरह से विस्तार हो रहा है उससे लगता है कि 30-35 वर्षों बाद कोयले का महत्व नहीं रह जाएगा। मंत्री ने यह भी कहा कि वर्तमान में ऊर्जा उत्पादन के लिए कोयले से बेहतर कोई दूसरा विकल्प नहीं हैं। उन्होंने कहा कि झरिया में कोयला खदान के निकट के विस्थापित लोगों की मदद की जाएगी।

Next Story