Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

संसद का बजट सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक, 5 जुलाई को केंद्रीय बजट होगा पेश

नरेंद्र मोदी कैबिनेट की पहली बैठक आज हुई है। बैठक में फैसला लिया गया कि बजट सत्र 17 जून से शुरू होगा और 26 जुलाई तक चलेगा।

संसद का बजट सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक, 5 जुलाई को केंद्रीय बजट होगा पेश

नरेंद्र मोदी कैबिनेट की पहली बैठक आज हुई है। बैठक में फैसला लिया गया कि बजट सत्र 17 जून से शुरू होगा और 26 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान सरकार अपना बजट पेश करेगी। वहीं 19 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव भी होगा। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सूत्रों से मिली है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुातबिक केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि 5 जुलाई को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने व्यापारियों के लिए पेंशन योजना को मंजूरी दे दी है। इस फैसले से तीन करोड़ रिटेल व्यापारियों और दुकानदारों को फायदा होगा।

कैबिनेट ने कंट्रोल ऑफ फुट एंड माउथ डिजीज (एफएमडी) और ब्रुसेलोसिस के लिए एक विशेष योजना को मंजूरी दी है। पैर और मुंह के रोग (एफएमडी) और ब्रुसेलोसिस के रोग पशुधन में बहुत आम हैं - गाय-बैल, भैंस, भेड़, बकरी, सूअर

प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 20 जून को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। 4 जुलाई को आर्थिक सर्वेक्षण जारी किया जाएगा।


बृहस्पतिवार को शपथ ग्रहण के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार की प्रथम कैबिनेट बैठक में संसद सत्र की तारीखों पर चर्चा की गई। गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट तत्कालीन वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने एक फरवरी 2019 को पेश किया था।

Next Story
Share it
Top