Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान ने भारत-चीन तनाव के बीच लद्दाख के करीब तैनात किया जेएफ-17 फाइटर जेट

पाकिस्तान ने एयरबेस पर बड़ी संख्या में फाइटर जेट और एयरफोर्स कर्मियों की तैनाती भी की है। मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के जवान इलाके में लगातार अभ्यास भी कर रहे हैं। खास बात आपकी बात दें कि लद्दाख के नजदीक जो पाकिस्तान के एयरबेस है इसका इस्तेमाल चीन की वायुसेना भी करती है।

पाकिस्तान ने भारत-चीन तनाव के बीच लद्दाख के करीब तैनात किया जेएफ-17 फाइटर जेट
X

भारत और चीन के तनाव के बीच पकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की है। पाकिस्तान ने लद्दाख के पास स्कर्दू एयरबेस पर जेएफ-17 फाइटर जेट को तैनात किया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास स्थित अपने चार एयरबेसों पर भी हाईअलर्ट जारी किया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वर्तमान समय में भारत और चीन के बीच पहले से ही तनाव जारी है। ऐसे में पाकिस्तान ने जो हरकत की वह चिंता बढ़ाने वाली है। पाकिस्तान ने एक वीडियो भी जारी किया है। जारी वीडियो में पाकिस्तानी एयरफोर्स चीफ मुजाहिद अनवर खान एयरबेस का दौर करते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने इस दौरा दौरान तैयारियों का जायजा लिया है।

पाकिस्तान ने एयरबेस पर बड़ी संख्या में फाइटर जेट और एयरफोर्स कर्मियों की तैनाती भी की है। मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के जवान इलाके में लगातार अभ्यास भी कर रहे हैं। खास बात आपकी बात दें कि लद्दाख के नजदीक जो पाकिस्तान के एयरबेस है इसका इस्तेमाल चीन की वायुसेना भी करती है। वहीं यदि अब चीन की एयरफोर्स पाकिस्तान के इस एयरबेस का इस्तेमाल करती है तो भारत की चिंता अधिक बढ़ना लाजमी है। हालांकि, भारत दुश्मन के लिए तैयात है और भारतीय खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान की हर चाल पर नजर जमाई हुई हैं।

बताते चलें कि स्कार्दू में पाकिस्तान का यह सिविल एयरपोर्ट पहले से ही मौजूद है। इस एयरपोर्ट पर अंडरग्राउंड फ्यूल स्टेशन और हथियार डिपो का भी निर्माण किया गया है। इस एयरपोर्ट से श्रीनगर और लेह की दूरी केवल 200 किमी है।

Next Story