Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NEET PG Exam 2022 : नीट पीजी परीक्षा 6 से 8 सप्ताह के लिए स्थगित, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया ये कारण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने शुक्रवार को NEET PG 2021 काउंसलिंग (counselling) की तारीखों में क्लैश को देखते हुए NEET PG परीक्षा 2022 को छह से आठ सप्ताह (6-8 weeks) के लिए स्थगित कर दिया है।

NEET PG Exam 2022 : नीट पीजी परीक्षा 6 से 8 सप्ताह के लिए स्थगित, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया ये कारण
X

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने शुक्रवार को NEET PG 2021 काउंसलिंग (counselling) की तारीखों में क्लैश को देखते हुए NEET PG परीक्षा 2022 को छह से आठ सप्ताह (6-8 weeks) के लिए स्थगित कर दिया है। मंत्रालय ने कहा कि इस साल की परीक्षा को आगे 6-8 हफ्ते के लिए टाल दिया गया है। NEET PG 2022 की परीक्षा 12 मार्च को होनी थी।

छात्र लंबे समय से परीक्षा स्थगित (examination postponed) करने की मांग कर रहे थे। छात्रों का कहना है कि पिछले साल यानी 2021 NEET PG काउंसलिंग (counselling) की तारीख इस साल की परीक्षा की तारीख के साथ क्लैश हो रही है। ऐसे में आगामी परीक्षा स्थगित (upcoming examination postponed) कर दी जाए।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एक याचिका दायर (petition filed) कर NEET परीक्षा स्थगित करने की मांग की गई थी। वही मंत्रालय ने माना है कि परीक्षा की तारीख पिछले सत्र की काउंसलिंग की तारीखों से क्लैश हो रही है, जिससे छात्रों को नुकसान हो सकता है। हालांकि अभी परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। मंत्रालय (Union Health Ministry) का कहना है कि इस संबंध में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story