Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: कश्मीर घाटी में शीतलहर का कहर जारी, अगले 24 घंटों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): कश्मीर घाटी में शीतलहर का कहर जारी है। यहां पर न्यूनतम तापमान कई डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम की जानकारी: हिमाचल में बुधवार को सबसे ज्यादा बर्फबारी का असर, जानें कितने रास्ते बंदमौसम की जानकारी

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): उत्तर भारत में मौसम का हाल दिनों दिन बदल रहा है। ऐसे में कश्मीर घाटी में शीतलहर का कहर जारी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, डल झील और अन्य जगहों पर पानी जम गया है। यहां पर न्यूनतम तापमान कई डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। जिसकी वजह से जम्मू में भी लोगों को कड़ाके की ठंड से परेशान होना पड़ रहा है। यहां न्यूनतम तापमान सामान्य तापमान से कई डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है।

जम्मू कश्मीर में 24 घंटे का अलर्ट

मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर में अगले 24 घंटों का अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटों में कई इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। आने वाले दिनों में यहां जोरदार बर्फबारी भी हो सकती है।

जम्मू कश्मीर के अलग अलग इलाकों में गिरा तापमान

इसके अलावा श्रीनगर में तापमान शून्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है और रात के तापमान में काफी कमी आई है। गुलमर्ग में 12.6 डिग्री, कुपवाड़ा में 6.3 डिग्री, पहलगाम में न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है।

इसके अलावा काजीगुंड में 7.6, लद्दाख के लेह में 18.2, द्रास में 29.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। जम्मू में तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Next Story
Top