Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: आने वाले दो दिनों में जमकर होगी पहाड़ों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बढ़ेंगी ठंड

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट कर दिया है।

मौसम की जानकारी: आने वाले दो दिनों में जमकर होगी पहाड़ों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बढ़ेंगी ठंडपहाड़ों में मौसम

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट कर दिया है। आने वाले 2 दिनों में यहां अच्छी खासी बर्फ पड़ने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दो दिनों में जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम, पटनीटॉप, वैष्णो देवी और कारगिल समेत कई इलाकों में जमकर बर्फबारी होगी। 6 और 7 जनवरी को ताजा बर्फबारी के संकेत मिले हैं।

बता दें कि कश्मीर, हिमाचल, लद्दाख और उत्तराखंड में 6 जनवरी से 8 जनवरी से भारी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। पहले से पड़ी बर्फ और ताजा बर्फबारी स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है।

हिमाचल की बात करें तो अगले 48 घंटों के दौरान बदल और हल्की बारिश के साथ हवाएं चलती रहेंगी। ठंड के दिनों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। इन पहाड़ी इलाकों में ट्रैफिक जाम, भूस्खलन, भूस्खलन और हिमस्खलन काफी संभावना है।

वहीं दूसरी तरफ हरियाण के कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि से जुड़ी तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। आज 6 जनवरी को अंबाला, फरीदाबाद, गुड़गांव, हिसार, झज्जर, जींद, पलवल, पानीपत, रोहतक, सिरसा, सोनीपत और यमुनानगर में बारिश होगी। जो आने वाले दो दिनों तक संभावना बनी रहेगी। दिल्ली में मौसम बदल रहा है कभी धूप निकल रही है तो वहीं आसमान पर बादल छाए हुए हैं।

Next Story
Top