Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maharashtra: पालघर के वसई में भूस्खलन, 2 लोगों को बचाया गया- अभी कई के फंसे होने की आशंका

जिला कलेक्टर डॉ माणिक गुरसाल ने कहा कि परिवार के तीन अन्य सदस्यों के फंसे होने की आशंका है और उन्हें बचाने के प्रयास जारी हैं।

Maharashtra: पालघर के वसई में भूस्खलन, 2 लोगों को बचाया गया- अभी कई के फंसे होने की आशंका
X

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) जिले के वसई कस्बे में बुधवार को भूस्खलन (Landslide) हो गया। पुलिस के मुताबिक, वसई (Vasai) के वालिव इलाके के वाग्रापाड़ा में सुबह करीब साढ़े छह बजे एक घर पर मलबा गिरा। अब तक दो लोगों को बचाया गया है, अभी तीन और लोगों के फंसे होने की संभावना जताई जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से ये जानकारी पालघर के कलेक्टर (Collector of Palghar) ने दी है।

उन्होंने बताया कि स्थानीय दमकलकर्मियों ने एक महिला और उसकी बेटी को मलबे से बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला कलेक्टर डॉ माणिक गुरसाल ने कहा कि परिवार के तीन अन्य सदस्यों के फंसे होने की आशंका है और उन्हें बचाने के प्रयास जारी हैं। जिला आपदा प्रबंधन नियंत्रण प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया, इलाके में भारी बारिश से बचाव अभियान में बाधा आ रही है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को भी सहायता प्रदान करने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है।

मुंबई में भारी बारिश

महाराष्ट्र में लगातार बारिश के कारण वसई में भूस्खलन पहली घटना नहीं है। मंगलवार को नागपुर जिले में एक एसयूवी पुल को पार करते समय बह गई थी। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग लापतो हो गए। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज मुंबई, ठाणे और रायगढ़ और पालघर के कुछ हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मुंबई में रुक-रुक कर बारिश जारी है।

और पढ़ें
Next Story