Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंबई के पूर्व सीपी परमबीर सिंह पर उद्धव सरकार ने लिया एक्शन, इस पद से किया सस्पेंड

महाराष्ट्र सरकार ने होमगार्ड्स के महानिदेशक (Maharashtra Director General of Home Guards) के पद से सस्पेंड कर दिया है।

मुंबई के पूर्व सीपी परमबीर सिंह पर उद्धव सरकार ने लिया एक्शन, इस पद से किया सस्पेंड
X

महाराष्ट्र (Maharashtra) की उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) पर एक्शन लिया है। महाराष्ट्र सरकार ने होमगार्ड्स के महानिदेशक (Maharashtra Director General of Home Guards) के पद से सस्पेंड कर दिया है। परमबीर सिंह पर सर्विस रूल का उल्लंघन करने पर यह कार्रवाई की गई है। अभी रंगदारी मामले और अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली मामले में अधिकारियों के सामने पेशी हो रही है। अभी कोर्ट से उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगी हुई है।

मीडिाय रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह को महाराष्ट्र होमगार्ड्स के महानिदेशक पद से सस्पेंड करने पर सरकार ने बयान देते हुए कहा कि उन्होंने सर्विस रूल का उल्लंघन किया। परमबीर सिंह छुट्टी खत्म होने के बाद भी सर्विस पर नहीं लौटे। उन्होंने अपनी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की। महाराष्ट्र के गृह विभाग ने परमबीर से कई बार कॉन्टेक्ट किया था। जानकारी के लिए बता दें कि परमबीर और एक अन्य डीसीपी रैंक के अधिकारी पर उद्धव सरकार ने निलंबन पर अमल करने के लिए डीजीपी को आदेश भेज दिया गया है।

रंगदारी मामले में सीआईडी के सामने हुए थे पेश

सस्पेंड होने से पहले महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे ने कहा था कि हम मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की अनुशासनहीनता के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। उनके निलंबन की प्रक्रिया भी चल रही है। बीते सोमवार को ही परमबीर सिंह अपने खिलाफ दर्ज रंगदारी के दो मामलों पर बयान देने के लिए सीआईडी के सामने पेश हुए थे। सीआईडी परमबीर सिंह के खिलाफ मरीन ड्राइव और कोपरी थाने में दर्ज मामलों की जांच कर रही है।

Next Story