Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर तकरार जारी, भाजपा 50-50 फॉर्मूले पर तैयार नहीं, शिवसेना को डिप्टी सीएम सहित 13 मंत्री पदों का प्रस्ताव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जीतने के बाद शिवसेना और भाजपा के गठबंधन में परेशानियां बढ़ती नजर आ रही हैं। सत्ता के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है।

महाराष्ट्र में सरकार निर्माण को लेकर भाजपा शिवसेना के बीच तकरार जारी
X
संजय राउत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharshtra Assembly Election) के बाद भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiva Sena) के बीच सत्ता के बंटवारे को लेकर तकरार थमने का नाम नहीं रही है। भाजपा 50-50 फॉर्मूले पर सीएम की कुर्सी को बांटने के लिए तैयार नहीं है। वहीं शिवसेना अपने फैसले पर अड़ी हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा ने शिवसेना को डिप्टी सीएम सहित 13 मंत्री पद देने का प्रस्ताव रखा है। जिसमें वित्त मंत्रालय को बाहर रखा गया है।

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास अठावले ने कहा है कि महायुति (भाजपा-शिवसेना) गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला है। बुधवार को देवेन्द्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना गया है। हमनें फैसला किया है कि हम महाराष्ट्र मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम का ही समर्थन करेंगे क्योंकि हमारे लिए वह एकमात्र फ्रंट रनर हैं।

रामदास अठावले ने कहा है कि हम एक मुख्यमंत्री चाहते हैं, जो कि पांच वर्ष के कार्यकाल को पूरा करे।

इससे पहले शिव सेना प्रवक्ता संजय राउत ने सीटों के बंटवारे पर भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार के बयान पर उनके ऊपर प्रश्न उठाते हुए कहा है कि क्या सुधीर मुनगंटीवार मंत्री बनने जा रहे हैं? उन्होंने आगे कहा कि मेरे हिसाब से जो-जो प्रमुख नेता हैं या तो वो हार गए हैं। या उनको सत्ता से दूर रखने की साजिश चल रही है।

बता दें, कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा द्वारा शिव सेना को दिए गए 13-26 के फॉर्मुले पर भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा था कि अभी इन बातों पर चार्चा होनी बाकी है। लेकिन मैं कह सकता हूं कि शिव सेना 13 से अधिक पदों के लायक है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story