Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Madhya Pradesh : राज्यपाल से मुलाकात के बाद कमलनाथ देंगे इस्तीफा, बोले- जैसे बीजेपी कर रही है वैसे मैं सरकार नहीं बचा पाऊंगा

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सबसे पहले सीएम ने कहा कि मैंने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात का वक्त मांगा है।

Madhya Pradesh : सीएम कमलनाथ बोले- विधानसभा चुनाव में हमें मिली सबसे ज्यादा सीटेंसीएम कमलनाथ

मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सबसे पहले सीएम ने कहा कि मैंने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात का वक्त मांगा है। विधानसभा चुनाव में हमें सबसे ज्यादा सीटें मिलीं। 15 महीने की सरकार चलाने के दौरान राज्य को एक नई दिशा दी।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि इस देश के लोग उस घटना के पीछे की सच्चाई को देख सकते हैं। जहां बेंगलुरु में विधायकों को बंधक बनाया गया है। सच्चाई सामने आ जाएगी। लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे। उन्होने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने राज्य में 15 साल और हमारी सरकार को 15 महीने ही देखे।

आगे कहा कि हमने कोई झुठे वादे नहीं किए। हमारी सरकार को कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा। विकास के पथ पर काम किया और आगे करेंगे। 15 महीनों में राज्य को माफियाओं से मुक्त कराया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने 15 महीने की कांग्रेस सरकार में किए गए कामाकाजों की उपलब्धियां। जनता ने महसूस किया कि सरकार क्या होती है।

22 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा स्वीकार

मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने गुरुवार रात को कांग्रेस के उन 22 में से 16 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए जो पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु के पास एक रिसॉर्ट में रह रहे थे। शेष छह विधायक ने अपना इस्तीफा पहले महीने में स्पीकर को सौंप दिया था। ये सभी सीएम कमलनाथ के मंत्रिमंडल में मंत्री भी हैं।

कमलनाथ सरकार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए एक फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने के एक दिन पहले 16 विधायकों का इस्तीफा आता है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, कमलनाथ सरकार को यह साबित करना था कि शुक्रवार 20 मार्च तक घर में बहुमत है।


Next Story
Top