Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किरण रिजिजू बोले- कांग्रेस और कुछ राजनीतिक पार्टियां ​हिंसा पैदा करने के लिए भड़काऊ बयान दे रही, जानें पूरा मामला

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने आगे कहा कि हमने ज्ञापन में ज़िक्र किया है कि सीमा विवाद पुराने हैं और उसे सुलझाने के लिए असम और मिजोरम सरकार प्रयास कर रही है।

किरण रिजिजू बोले- कांग्रेस और कुछ राजनीतिक पार्टियां ​हिंसा पैदा करने के लिए भड़काऊ बयान दे रही, जानें पूरा मामला
X

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को बताया गया है कि असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद को लेकर हुए घटना के संबंध में पीएम मोदी को ज्ञापन सौंपा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, किरण रिजिजू ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आज पूर्वोत्तर राज्यों के भाजपा सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। मिजोरम और असम में सीमा विवाद को लेकर कुछ दुखद घटनाएं हुई हैं, जो परिस्थिति पैदा हुई है उसे लेकर हमने प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन दिया है।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने आगे कहा कि हमने ज्ञापन में ज़िक्र किया है कि सीमा विवाद पुराने हैं और उसे सुलझाने के लिए असम और मिजोरम सरकार प्रयास कर रही है। लेकिन इस बीच कांग्रेस और कुछ राजनीतिक पार्टियां ​हिंसा पैदा करने के लिए भड़काऊ बयान दे रही हैं। विदेशों से भी सोशल मीडिया में उनका हस्तक्षेप सामने आया है।

हिंसा में गई थी 5 पुलिसकर्मियों की जान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते दिनों मिजोरम के कोलासिब जिले के वैरेनगटे शहर के बाहरी इलाके में हुई हिंसक झड़प हो गई थी। इस हिंसा में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और दर्जनों घायल हो गए थे। इसी हिंसा के संबंध में मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, राज्य पुलिस के 4 वरिष्ठ अधिकारियों और 2 अन्य के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे।

इनके अलावा असम पुलिस के 200 अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया। जानकारी के अनुसार, मिजोरम पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) जॉन नेहलिया के मुताबिक, हत्या की कोशिश और आपराधिक साजिश, समेत विभिन्न आरोपों के तहत मुख्यमंत्री और अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस पर सीएम हिमंता ने कहा था कि वो किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि इस मामले की जांच तटस्थ एजेंसी से क्यों नहीं कराई जा रही है?

Next Story