Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जेपी नड्डा, चुने गए निर्विरोध

जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जेपी नड्डा, चुने गए निर्विरोधजेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी को आज अपना नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा को नामांकन भरने के दो घंटे के अंदर ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया है।

इसको लेकर अमित शाह ने घोषणा की थी। भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के अंतर्गत पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह ने जेपी नड्डा को 2019-22 के लिए निर्विरोध भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा औपचारिक रूप से पार्टी प्रमुख के रूप में पदभार संभाला लिया है। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह के साथ लगभग हर वरिष्ठ नेता साथ आए।

इस मौके पर अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी सहित वरिष्ठ नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे तो वहीं दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में केंद्रीय मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे।

इन नेताओं से रखा था जेपी नड्डा के नाम का प्रस्ताव

नड्डा का नाम पार्टी के पूर्व प्रमुखों और संसदीय बोर्ड के सदस्यों अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने प्रस्तावित किया था। प्रस्ताव को भाजपा राष्ट्रीय परिषद के अन्य सदस्यों द्वारा जारी किया। इससे पहले भी वो भाजपा पार्टी के प्रमुख पदों पर काम कर चुके हैं।

Next Story
Top