Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 62 हजार के पार पहुंचा, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अवैध निर्माण करने वालों पर शिकंजा कस रही है। मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलने के बाद अब रामपुर में सपा सांसद आजम खान के हमसफर रिसोर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

Haribhoomi Bulletin: भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 62 हजार के पार पहुंचा, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें
X
हरिभूमि बुलेटिन

Haribhoomi Bulletins: हरिभूमि (Haribhoomi.Com) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। भारत में कोरोना महामारी को लेकर इसका टीका जनवरी मार्च तक उपलब्ध हो जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में एस्ट्राजेनेका और नोवावैक्स के साथ करार किया है। मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलने के बाद अब रामपुर में सपा सांसद आजम खान के हमसफर रिसोर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया गया है। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने जीएसटी के मुआवजे के मुद्दे पर राज्य सरकारों से कर्ज लेने के विकल्प पर मोदी सरकार पर तंज कसा है। भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 62000 से ज्यादा हो गई है।

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में तीन आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हो गया है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, पुलवामा जिले के जदुरा इलाके में रात करीब 1 बजे से पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के सर्च ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भारत में कोरोना वायरस का टीका मार्च 2021 तक उपलब्ध होगा

भारत में कोरोना महामारी को लेकर इसका टीका जनवरी-मार्च तक उपलब्ध हो जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में एस्ट्राजेनेका और नोवावैक्स के साथ करार किया है। ऐसे में सरकार की मंजूरी मिलते ही भारत में टीके का काम शुरू हो जाएगा और यह टीका अभियान पोलियो की तरह पूरे देश में चलाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रूस और चीन ने कोरोना वैक्सीन बनाने के बाद अब 2020 के अंत तक दुनिया भर में 4 संभावित टीके उपलब्ध हो जाएंगे जिन्हें मंजूरी मिल जाएगी ऐसे में भारत के पास दो पूर्व में किट्टी के होंगे और इन तीनों के अब तक के परीक्षण सफल दिख रहे हैं कीमत प्रति खुराक तीन से छह डॉलर यानी 225 से 550 रुपये हो सकती है।

आजम खान के रिसोर्ट पर चलेगा बुलडोजर, यूपी सरकार ने जारी किया नोटिस

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अवैध निर्माण करने वालों पर शिकंजा कस रही है। मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलने के बाद अब रामपुर में सपा सांसद आजम खान के हमसफर रिसोर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सपा सांसद आजम ख़ान के द्वारा ग्रीन बेल्ट और सड़क की जमीन को कब्जा कर बनाए गए हमसफर रिसोर्ट को अब ध्वस्त किया जाएगा। रामपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) ने जिला पंचायत के द्वारा जारी किए गए रिसोर्ट के नक्शे को अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर स्वीकृत करने और स्वीकृत नक्शे में दिए गए नियमों की अनदेखी की जाने की वजह से नक्शे को निरस्त कर दिया। इसी के साथ हमसफर रिसोर्ट को ध्वस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

पी चिदंबरम ने जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर कसा तंज

मोदी सरकार को लगातार जीएसटी के मुद्दे पर विपक्ष घेर रहा है। इस दौरान पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने जीएसटी के मुआवजे के मुद्दे पर राज्य सरकारों से कर्ज लेने के विकल्प पर तंज कसा है। पी चिदंबरम ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना से पहले भारत की अर्थव्यवस्था के आंकड़ों को किस तरह से पेश करेंगे वित्त मंत्री। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते दिनों निर्मला सीतारमण ने इस घटना को दैव्य घटना करार दिया था। पी चिदंबरम ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि करुणा कोरोना महामारी से पहले अर्थव्यवस्था के प्रबंधन को किस तरह से व्यापार करेगी सरकार उन्होंने कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है।

भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 62 हजार पार हुई

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 76,472 मामले सामने आये हैं और एक दिन में 1021 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 34,63,973 हो गया है। जिसमें 7,52,424 मामले एक्टिव हैं। जबकि, 26,48,999 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस महामारी से भारत में अब तक 62,550 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story