Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुंबई पुलिस ने भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को गिरफ्तार किया, जानें मामला

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी का ऐलान किया है।

मुंबई पुलिस ने भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को गिरफ्तार किया, जानें क्यों हुई गिरफ्तारीगैंगस्टर एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार

भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई पुलिस ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी का ऐलान किया है।

लकड़ावाला के खिलाफ क्राइम ब्रांच के पास 30 से अधिक मामले लंबित हैं। मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे ने कहा कि लकड़ावाला को पटना में गिरफ्तार किया गया था और आज (बुधवार) को मुंबई लाया गया है। आज लकड़ावाला को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से लकड़ावाला को 21 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

लकड़ावाला को क्यों गिरफ्तार किया गया

संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध संतोष रस्तोगी ने कहा कि उन्हें बांद्रा स्थित एक बिल्डर से धमकी देने और जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले लकड़ावाला दाऊद गिरोह के सदस्य छोटा राजन के साथ काम किया करता था। साल 1993 में कुछ मतभेद हो जाने के कारण दोनों गिरोह अलग हो गए थे।

हालांकि, उन्होंने 2001 में इस गिरोह को देश के बाहर से संचालित करने के लिए छोड़ दिया था। उनका अंतिम स्थान कनाडा था। पिछले सप्ताह पुलिस ने भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था। उनकी बेटी नेपाल जाने का प्रयास कर रही थी।

Next Story
Top