Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मानहानि केस/ आज सूरत के कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सूरत की एक कोर्ट में मानहानि मामले में जमानत मांगने के लिए पेश होंगे।

मानहानि केस/ आज सूरत के कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधीDefamation suits against Rahul Gandhi Suraj court Gujarat live update

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सूरत की एक कोर्ट में मानहानि मामले में जमानत मांगने के लिए पेश होंगे। राहुल ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी नाम का इस्तेमाल कर कहा था कि मोदी समाज चोर है।

इस मामले को लेकर गुजरात में मोदी समाज ने राहुल गांधी के खिलाफ याचिका दायर की। जिसमें सूरत के जिला सत्र न्यायालय में इस मामले को लेकर आज सुनवाई होनी है।

खबर है कि इस सुनवाई के दौरान राहुल गांधी भी पेश हो सकते हैं। वैसे इससे पहले हुई सुनवाई के दौरान राहुल गांधी को 10 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा गया है। कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ नोटिस भी जारी कर दिया है।

बता दें कि राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि सभी मोदी चोर हैं। ऐसे में सिर्फ पीएम मोदी ही नहीं मोदी समाज को बुला लगा था। जिसके बाद कोर्ट में एक याचिका राहुल गांधी के खिलाफ डाली गई।

अहमदाबाद में भी है एक ममला लंबित

इससे पहले शुक्रवार को अहमदाबाद में एक मजिस्ट्रेट अदालत में एक आपराधिक मानहानि मामले में जमानत मांगने के लिए हाजिर हुए थे। जो उनके खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक और उसके अध्यक्ष अजय पटेल द्वारा दायर की गई।

यह मुकदमा 23 जून, 2018 को राहुल गांधी के ट्वीट के आधार पर दायर किया गया था, दिलचस्प बात यह है कि बैंक और उसके अध्यक्ष ने इस तरह के आरोपों पर आपत्ति ली थी और गांधी के ट्वीट के लगभग दस महीने बाद अहमदाबाद की अदालत में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

Share it
Top