Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyclone Amphan : विपक्ष ने चक्रवाती तूफान अम्फान में मरने वालों को दी श्रद्धांजलि, राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की

Cyclone Amphan : पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में आए चक्रवाती तूफान तूफान को लेकर विपक्षी दलों ने बैठक में इस तूफान में मरने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मौसम की जानकारी: कर्नाटक से महाराष्ट्र की तरफ बढ़ा तूफान क्यार का खतरा, इन जिलों में रेड अलर्ट जारीकर्नाटक बारिश

Cyclone Amphan : पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में आए चक्रवाती तूफान तूफान को लेकर विपक्षी दलों ने बैठक में इस तूफान में मरने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की। तो वहीं विपक्ष ने सरकार से मांग की है कि इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए। वहीं सोनिया गांधी के साथ चल रही मीटिंग में विपक्ष ने एकजुट होकर इस प्रस्ताव को पास किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोनिया गांधी की कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में 22 विपक्षी दलों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हो रही है। इस बैठक में तमाम विपक्ष के नेता शामिल हुए हैं। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की बैठक में चक्रवाती तूफान को लेकर विपक्ष ने पास प्रस्ताव किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि विपक्ष की बैठक में सबसे पहले चक्रवाती तूफान का मुद्दा उठाया। जिसमें सभी विपक्षी दलों ने चक्रवाती तूफान में अपनी जान गवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

वहीं बैठक के दौरान सभी विपक्षी दलों ने मोदी सरकार से चक्रवाती तूफान को एक राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है। तो वहीं दूसरी तरफ इस तूफान से प्रभावित राज्यों को आपदा के प्रभाव से निपटने में मदद करने की मांग की है।

Next Story
Top