Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी की मोदी सरकार से किसानों के हित की बात, कांग्रेस बना रही ये बड़ी योजना

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर मोदी सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील की है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी की मोदी सरकार से किसानों के हित की बात, कांग्रेस बना रही ये बड़ी योजना
X

नए कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली के बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी उतर आई हैं। उन्होंने मोदी सरकार के किसानों के लिए जारी किए गए नए कृषि कानूनों को वापस लेने का अनुरोध किया है। बीते 40 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि काफी समय से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों व केन्द्र सरकार के बीच वार्ता कल एक बार फिर से नाकाम रही, जो अति-चिन्ता की बात है। केन्द्र से पुनः अनुरोध है कि नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसानों की माँग को स्वीकार करके इस समस्या का शीघ्र समाधान करें।


नए कृषि कानूनों के खिलाफ 40 दिन से चल रहे आंदोलन लेकर लड़ाई तेज हो चली है। 10 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन को लेकर सुनवाई होनी है। कई याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसपर कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, किसानों के समर्थन में 15 जनवरी को देश भर के सभी गवर्नर हाउसों के बाहर विरोध प्रदर्शन करने की कांग्रेस योजना बना रही है। कांग्रेस ने किसानों के मुद्दों को पूरा किया। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी के महासचिवों और किसानों के मुद्दों पर प्रभारियों के साथ बैठक की।

Next Story