Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BSF ने फिरोजपुर में सीमा पर घुसपैठ का प्रयास कर रहे पाकिस्तानी को किया ढेर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि क्योंकि वह (घुसपैठिए) रुका नहीं और उसने आक्रामक तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करना जारी रखा।

BSF ने फिरोजपुर में सीमा पर घुसपैठ का प्रयास कर रहे पाकिस्तानी को किया ढेर
X

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force- बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के फिरोजपुर (Ferozepur) में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए (Pakistani infiltrator) को मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि क्योंकि वह (घुसपैठिए) रुका नहीं और उसने आक्रामक तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करना जारी रखा। इसलिए खतरे को भांपते हुए उसे ढेर कर दिया गया।

बता दें कि इससे पहले बीते शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan border) पर स्थित डेरा बाबा नानक सेक्टर (Dera Baba Nanak Sector) में चंदू वडाला पोस्ट के पास पाकिस्तानी तस्करों (pakistani smugglers) और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों में हुई मुठभेड़ में एक जवान गंभीर घायल हो गया था। जिसके बाद इलाज के लिए अमृतसर के एक अस्पताल में शिफ्ट कर दिया।

इसी के साथ जवानों ने एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय तस्करी (Pakistani Smugglers) को विफल किया था। बीएसएफ के जवानों को सर्च ऑपरेशन (search operation) के दौरान 57.90 किलो हेरोइन, एक किलो 170 ग्राम अफीम, 2 पिस्तौल समेत भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए थे। तस्करी के लिए एक पाइप का इस्तेमाल किया गया।

और पढ़ें
Next Story