Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: लोकसभा में विपक्ष के नेता बने रहेंगे अधीर रंजन चौधरी, जानें वजह

लोकसभा में विपक्ष के नेता के पद में बदलाव की अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने साफ कर दिया है कि फिलहाल कोई बदलाव नहीं होने वाला है।

बड़ी खबर: लोकसभा में विपक्ष के नेता बने रहेंगे अधीर रंजन चौधरी, जानें वजह
X

अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में विपक्ष के नेता के पद में बदलाव की अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने साफ कर दिया है कि फिलहाल कोई बदलाव नहीं होने वाला है। संसद के आगामी मानसून सत्र के दौरान अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता बने रहेंगे।

लोकसभा में विपक्ष दल के नेता बने रहेंगे अधीर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आधिकारिक सूत्र ने बताया कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होने वाला है ऐसे में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है। लोकसभा में पार्टी के नेता को बदलना संभव नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार शाम को मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए 'पार्लियामेंट्री स्ट्रेटजी ग्रुप' की अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में अधीर रंजन भी मौजूद रहेंगे।

इन नेताओं के नामों की अभी भी है चर्चा

बीते कई दिनों से खबरे चल रही हैं कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा में विपक्ष के नेता को बदल सकती हैं। इसको लेकर बुधवार शाम को चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि मनीष तिवारी और शशि थरूर को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाया जा सकता है। पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद से सांसद अधीर रंजन चौधरी को उनकी वरिष्ठता को ध्यान में रख कर कांग्रेस आलाकमान ने 2019 में चुनी गई 17वीं लोकसभा में विपक्ष दल का नेता बनाया था।

हालांकि, बीते शीतकालीन सत्र और बजट सत्र में अधीर रंजन ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता बने रहे। लेकिन पश्चिम बंगाल चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अधीर को लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता पद से हटाए जाने की कयास नए सिरे से लगाए जा रहे हैं। अधीर रंजन की जगह रवनीत बिट्टू, मनीष तिवारी, शशि थरूर और गौरव गोगोई जैसे नेताओं के नाम सामने आए हैं। कुछ लोगों ने यह खबरें भी उड़ा दी कि राहुल गांधी अधीर की जगह ले सकते हैं। लेकिन अब इन अटकलों पर कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने विराम लगा दिया है। अधीर रंजन की जगह किसी नए चेहरे को लोकसभा में दल का नेता नहीं बनाया जाएगा।

Next Story