Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bengal Civic Election Result: बंगाल के नगर निगम चुनाव में TMC ने मारी बाजी, नॉर्थ 24 परगना में जश्न

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीती 12 फरवरी को हुए मतदान के बाद नगर निगमों के परिणाम (Bengal Civic Election Result) सामने आ चुके हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने सभी 4 नगर निगमों में बड़ी जीत दर्ज की है।

Bengal Civic Election Result: बंगाल के नगर निगम चुनाव में TMC ने मारी बाजी, नॉर्थ 24 परगना में जश्न
X

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीती 12 फरवरी को हुए मतदान के बाद नगर निगमों के परिणाम (Bengal Civic Election Result) सामने आ चुके हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने सभी 4 नगर निगमों में बड़ी जीत दर्ज की है। बंगाल चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जारी किए गए आंकड़े बताते हैं कि टीएमसी पार्टी ने 41 में से 24 सीटों पर अपनी जीत दर्ज कर दी है।

जीत के बाद बोलीं ममता बनर्जी

टीएमसी की इस जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नगर निकाय चुनावों में अपनी पार्टी की भारी जीत के लिए जनता का धन्यवाद किया। ममता बनर्जी ने कहा कि हमें विनम्र रहना है और आम आदमी के लिए काम करते रहना है। उन्होंने कहा कि टीएमसी ने बड़े हितों को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश का चुनाव नहीं लड़ा। अब 3 मार्च को रैली में शामिल होने के लिए मैं वाराणसी जा रही हूं।

टीएमसी ने मारा मोर्चा

वेबसाइट पर जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बंगाल की 4 नगर निगमों की 41 में से 24 वार्डों पर जीत दर्ज की है। वहीं 10 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस ने 1 वार्ड जीता था। टीएमसी ने सिलीगुड़ी में 47 में से 10 सीटों पर जीत दर्ज की और वहीं इसी वार्ड में 3 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा और माकपा दोनों ने दो-दो वार्डों में अपनी जीत दर्ज की है।

हालांकि, उत्तर 24 परगना नगर निगम चुनाव में टीएमसी ने जीत ली है। इस सीट पर जीत के बाद जश्न मनाया जा रहा है। अन्य वार्डों में भी टीएमसी की जीत के बाद जश्न का माहौल है। ममता दीदी की पार्टी ने आसनसोल की 106 में से 28 सीटों पर जीत दर्ज की। इसी वार्ड में बीजेपी ने 3 और माकपा ने दो वार्ड जीते।

और पढ़ें
Next Story