Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Online Auction: पीएम मोदी को मिले गिफ्ट्स की नीलामी शुरू, जानें कैसे खरीदें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश विदेश से मिले 2700 गिफ्ट्स की ई नीलामी शुरू हो चुकी है। जो 3 अक्टूबर तक जारी रहेगी। इन गिफ्ट्स में कई महंगे सामने शामिल हैं जैसे कि चांदी के बर्तन, तलवारें, हेडगियर, शॉल, हाथ से बनाई तस्वीरें शामिल हैं।

Online Auction: पीएम मोदी को मिले गिफ्ट्स की नीलामी शुरू, जानें कैसे खरीदें
X
Auction of gifts received by PM Modi today know how buy

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2700 गिफ्ट्स की शनिवार से ऑनलाइन निलामी शुरू हो रही है। जो 3 अक्टूबर तक जारी रही। इस नीलामी को लेकर पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी। इन गिफ्ट्स में कई महंगे सामने शामिल हैं जैसे कि चांदी के बर्तन, तलवारें, हेडगियर, शॉल, हाथ से बनाई तस्वीरें शामिल हैं।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि आज से गिफ्ट और स्मृति चिन्ह्रों की ई नीलामी होगी। जिसका पैसा नमामि गंगे मिशन में लगाई जाएगी। यह एक स्वच्छ गंगा में आपका योगदान होगा। आगे लिखा कि इस साइट पर जाए और नीलामी में भाग लें।

ऐसे खरीदें पीएम मोदी के गिफ्ट

पीएम मोदी ने ई नीलामी वाली वेबसाइट का लिंक भी शेयर किया है। यहां क्लिक कर भाग लें ई नीलामी में - www.pmmementos.gov.in इन सभी गिफ्ट्स की नीलामी का सबसे मंहगा और सस्ता दोनों सामना शामिल हैं। जिसमें सबसे कम 200 रुपये और सबसे ज्यादा ढाई लाख रुपय का सामन शामिल है।

इस परियोजना में लगेगा नीलामी का पैसा

इस नीलामी के मिले पैसों को नमामि गंगे परियोजना और गंगा नदी की सफाई में लगाया जाएगा। इस बार नीलामी पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। वहीं इन सामानों की दिल्ली के जयपुर हाउस में बनी नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में प्रदर्शनी भी लगाई गई है। जहां से आप सामना को देख भी सकते हैं।

इस बार हैं ये गिफ्ट्स

अगर सामान की बात करें तो इसमें इसमें पीएम मोदी की एक फोटो है जिसकी कीमत ढाई लाख रुपये है। इसके अलावा 964 अंगवस्त्रम, स्मृति चिन्ह में 576 शॉल, और 88 पगड़ी के साथ ही कुछ जैकेट भी हैं। इससे पहले भी पीएम मोदी अपने कपड़ों की नीलामी कर चुके हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story