Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में 57 ट्रेनी अफसर कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

उत्तराखंड के मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (LBSNAA) में 57 ट्रेनी अफरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप मच गया है।

बड़ी खबर: उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में 57 ट्रेनी अफसर कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
X

उत्तराखंड के मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (LBSNAA) में 57 ट्रेनी अफरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप मच गया है। बीते शुक्रवार तक इन ट्रेनी आईएएस अधिकारियों की संख्या 33 थी। इस खबर के बाद पूरी अकादमी में हलचल मच गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में बीते शुक्रवार से लेकर अब तक 57 ट्रेनी आईएएस अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इन सभी के कोरोना टेस्ट हुए थे, जिनमें 57 अधिकारी पॉजिटिव पाए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, बीते शुक्रवार को मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में 33 ट्रेनी आईएएस अधिकारियों ने कोविड-19 के लिए टेस्ट करवाया था। इस खबर के बाद ही अकादमी को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया था।

एलबीएसएनएए के निदेशक संजीव चोपड़ा ने जानकारी देते हुए बताया था कि कुल 33 ट्रेनी अधिकारियों का शुक्रवार को कोविड-19 का परीक्षण किया गया था। इन सभी को कैंपस के अंदर ही कोविड-19 देखभाल केंद्र में ट्रांसफर किया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि बीती 13 अक्टूबर को शुरू हुए कैंपस में 95वें फाउंडेशन कोर्स के तहत कुल 428 ट्रेनी अधिकारी शामिल हुए थे।

प्रशिक्षुओं में भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और भारतीय वन सेवा के अधिकारी शामिल हुए थे। जो अन्य केंद्रीय सेवाओं में 15 सप्ताह का फाउंडेशन कोर्स करने से पहले शामिल हुए थे। जिन्होंने संक्रमित पाए जाने के बाद ट्रेनिंग को छोड़ दिया और 150 लोगों की जांच की गई है।

Next Story