Logo
election banner
Smriti Irani Allegation on Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाया। ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबंधित संगठन पीएफआई की मदद ली।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने साेमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की मदद ली। ईरानी ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि राहुल गांधी ने चुनाव जीतने के लिए आतंकी संगठन PFI की मदद ली। 

एक चार्जशीट के आधार किया दावा
अमेठी से बीजेपी की कैंडिडेट स्मृति ईरानी ने कहा कि एक चार्जशीट के मुताबिक पीएफआई ने एक लिस्ट बनाई थी,कि हर जिले में कितने हिंदुओं की हत्या की जाएगी। राहुल गांधी को अमेठी की जनता को बताना चाहिए कि उन्होंने ऐसे संगठन की मदद लेकर वायनाड से चुनाव कैसे लड़ा। साल 2022 में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पीएफआई पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। मंत्रालय ने इस संगठन पर कई आपराधिक और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था

लोग अपना परिवार बदल रहे हैं
स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं कुछ दिन पहले वायनाड में थी। मुझे पता चला कि राहुल गांधी ने वायनाड को अपना परिवार घोषित किया है। ऐसा कहा जाता है कि लोग अपना रंग बदलते हैं। पहली बार मैं देख रही हूं कि लोग अपना परिवार भी बदल रहे हैं। रविवार को किसी नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला इसलिए लिया कि उन्हें लगता है कि वायनाड के लोग वफादार हैं। अब अमेठी के वफादारी में क्या कहेंगे जिसने 15 साल तक ऐसे सांसद को बर्दाश्त किया जिसने यहां के लोगों के लिए कुछ भी नहीं किया। 

राहुल गांधी ने अमेठी के लिए कुछ नहीं किया
ईरानी ने कहा कि हम सभी को पता है कि जिस 15 साल तक राहुल गांधी अमेठी के सांसद रहे, उस दौरान 10 साल तक केंंद्र में कांग्रेस की और राज्य मे समाजवादी पार्टी की सरकार थी। इसके बावजूद राहुल गांधी ने अमेठी के लिए कुछ भी नहीं किया। बीजेपी कार्यकर्ता जानते हैं कि गांधी परिवार फिर अमेठी से चुनाव लड़ने आएगा।अब सवाल यह है कि पीएम मोदी अमेठी लोकसभा क्षेत्र के 19 लाख लोगों को राशन भेजते हैं लेकिन गांधी परिवार नरेंद्र मोदी का विरोध करता है। गांधी परिवार का उन 19 लाख लोगों के लिए क्या संदेश होगा जिन्हें सरकार से राशन मिल रहा है। 

कांग्रेस में चल रहा अंदरूनी विवाद
बता दें कि कांग्रेस ने अभी तक अमेठी और रायबरेली सीट से अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं जानती हूं और कई कांग्रेसी नेताओं ने यह सार्वजनिक किया है कि कांग्रेस में अंदरूनी मतभेद चल रहा है। कांग्रेस में एक खेमा ऐसा है जो चाहता है कि राहुल गांधी को नेतृत्व से छुट्टी दे दी जाए और एक महिला नेता को कांग्रेस की कमान सौंप दी जाए। मैं उस खेमे को आश्वस्त करना चाहती हूं कि राहुल गांधी अमेठी से फिर से हारेंगे और आप कांग्रेस के नेतृत्व की दावेदारी कर सकते हैं। अमेठी में लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के दौरान 20 मई को चुनाव होने वाला है। 

5379487