Logo
election banner
UP News: इंडियन रेलवे ने आज अयोध्या स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम कर दिया। इस स्टेशन भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को करेंगे। हाल ही में स्टेशन भवन को मंदिर जैसा लुक देने का काम पूरा हुआ है।

Ayodhya Station Renamed: उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को एक अहम फैसला लिया। अब अयोध्या स्टेशन को अयोध्या धाम के नाम से जाना जाएगा। हाल ही में इस स्टेशन को नए रंग रूप में ढ़ाला गया है। यहां पर कई आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई गई है। अब यह इस स्टेशन की बिल्डिंग किसी मंदिर की तरह नजर आती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी हफ्ते यानी कि 30 दिसंबर को नए स्टेशन भवन का उद्घाटन करने वाले हैं।

सांसद लल्लू सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी
उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता और सांसद लल्लू सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्य पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि सरकार का यह फैसला लोगों की भावानाओं के मुताबिक है। दअरसल, 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इसके लिए नव निर्मित समेत पूरे अयोध्या को सजाया जा रहा है। हाल ही में तैयार हुए अयोध्या स्टेशन को भी सजाने का काम किया जा रहा है। 

योगी आदित्यनाथ ने दिया था नाम बदलने का सुझाव
दो दिन पहले उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे अधिकारियों के सामने स्टेशन का नाम बदलने का जिक्र किया था। उन्होंने इच्छा जाहिर की थी स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम किया जाए। इस पर रेलवे अधिकारियों ने गंभीरता से विचार किया और आज नाम बदलने का ऐलान कर दिया। 

5379487