Logo
election banner
Arvind Kejriwal in ED remand:दिल्ली शराब नीति केस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पहली रात बड़ी ही मुश्किल में कटी। केजरीवाल को ED कस्टडी में सेंट्रलाइज्ड एयर कंडीशन रूम में रखा गया है। इसके बावजूद हिरासत की पहली रात उन्हें नींद नहीं आई।

Arvind Kejriwal in ED remand: दिल्ली शराब नीति केस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पहली रात बड़ी ही मुश्किल में कटी। PMLA कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को कई सहूलियतें देने का निर्देश दिया है। केजरीवाल को ED कस्टडी में सेंट्रलाइज्ड एयर कंडीशन रूम में रखा गया है। इसके बावजूद हिरासत की पहली रात उन्हें नींद नहीं आई। कोर्ट के निर्देश के मुताबिक, केजरीवाल को उनके घर से आया खाना दिया गया, हालांकि उन्होंने काफी कम खाना खाया। 

ठग सुकेश चंद्रशेखर ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी
इस बीच, तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने भी अरविंद केजरीवाल के नाम एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में सुकेश ने लिखा है कि डियर ब्रदर अरविंद केजरीवाल, वेलकम टु तिहाड़ क्लब। आखिर आपकी कट्टर ईमानादरी के सारे जुमले और ड्रामे का अंत हो ही गया। मुझे इस बात की खुशी है कि मेरे तीनों भाई अब यहां मौजूद हैं। तिहाड़ क्लब चलाने के लिए चेयरमैन और  बिग बॉस अरविंद केजरीवाल, सीईओ मनीष सिसोदिया और सीआओ सत्येंद्र जैन अब तिहाड़ पहुंच चुके हैं। 

ईडी की कस्टडी में भेजे गए केजरीवाल
बता दें कि दिल्ली शराब नीति केस में PMLA कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल को 6 दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया था। शुक्रवार को ईडी सीएम हाउस पहुंची थी। जहां पर तलाशी लेने के बाद ईडी अफसरों ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्हें पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया। शाम तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने ईडी को केजरीवाल की कस्टडी सौंप दी थी। कोर्ट ने केजरीवाल की स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए ईडी की हिरासत में रहने के दौरान मेडिकेटेड खाना देने का निर्देश दिया था। 

AAP नेता आतिशी ने मनी ट्रेल पर उठाए सवाल
इस बीच AAP नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ईडी को अरविंद केजरीवाल के घर पर की गई छापेमारी में एक रुपया भी नहीं मिला है। ईडी जिस मनी ट्रेल की तलाश कर रही है वह सामने आ गया है। आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के 'दिल्ली के तथाकथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले में पिछले दो साल से सीबीआई और ईडी की जांच चल रही है। इन दो सालों में एक सवाल बार-बार सामने आया है कि मनी ट्रेल कहां है? पैसा कहां गया।आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता के पास से घोटाले का कोई पैसा नहीं मिला है।

शरत चंद्र रेड्डी ने क्यों बदला अपना बयान?
आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को दो दिन इस मामले में सिर्फ एक व्यक्ति - शरत चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया। वह अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं। उन्हें पूछताछ के लिए 9 नवंबर 2022 को बुलाया गया था। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वह अरविंद केजरीवाल से कभी नहीं मिले या बात नहीं की और उनका AAP से कोई लेना-देना नहीं है। जैसे ही उन्होंने यह कहा, अगले ही दिन उन्हें ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने अपना बयान बदल दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और कस्टम ड्यूटी नीति मामले पर उनसे बात की। जैसे ही उन्होंने ऐसा कहा, उन्हें जमानत दे दी गई। लेकिन पैसा कहां है? आखिर पैसा कहां गया।

सरथ चंद्र रेड्डी ने बीजेपी के 4.5 करोड़ के बॉन्ड खरीदे
आतिशी ने आगे कहा कि सरथ चंद्र रेड्डी ने बीजेपी को 4.5 करोड़ रुपये के बांड दान किए और कहा कि दिल्ली के सीएम आवास पर ईडी की छापेमारी के दौरान एक रुपया भी नहीं मिला। "उन्होंने (शरत चंद्र रेड्डी) बीजेपी को 4.5 करोड़ रुपये के चुनावी बॉन्ड दिए। और फिर 55 करोड़ रुपये के बॉन्ड भी दिए। मनी ट्रेल कहां है? मनी ट्रेल का पैसा बीजेपी के खाते में पाया गया। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र को ईडी को चुनौती देती हूं कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को गिरफ्तार करें।

पार्टी का ऑफिस सील किए जाने पर भड़कीं आतिशी
इसके साथ ही आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी का दिल्ली ऑफिस सील करने पर भी सवाल उठाया। AAP नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले किसी राष्ट्रीय पार्टी के ऑफिस को पूरी तरह से कैसे बंद किया जा सकता है? यह संविधान में दिए गए 'समान अवसर' के अधिकार के खिलाफ़ है। हम इसके खिलाफ शिकायत करने के लिए चुनाव आयोग से समय मांग रहे हैं।

5379487