Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजेंद्र सिंह अनायत बने भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के नए कुलपति

महिला विवि की कुलपति प्रो. सुषमाा यादव का कार्यकाल हो चुका था पूरा, कुछ दिन पहले डा. रितु बजाज ने भी कुलसचिव पद से अपना त्यागपत्र दे दिया था।

राजेंद्र सिंह अनायत बने भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के नए कुलपति
X

नए कुलपति प्रो. राजेंद्र सिंह अनायत को पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए पूर्व कुलपति प्रो. सुषमा यादव।

हरिभूमि न्यूज . गोहाना ( सोनीपत)

गांव खानपुर कलां स्थित भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (विवि) के नए कुलपति प्रो. राजेंद्र सिंह अनायत नियुक्त किए गए हैं। उनको विवि के कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। वर्तमान में वे दीनबंधु छोटू राम विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मुरथल, सोनीपत के कुलपति हैं। इनके अलावा डा. नीलम मलिक ने विवि की कुलसचिव के रूप में पदभार ग्रहण किया है।

महिला विवि की कुलपति प्रो. सुषमा यादव का कार्यकाल 6 जून 2021 को पूरा हो गया था। कुछ दिन पहले डा. रितु बजाज ने भी विवि की कुलसचिव पद से अपना त्यागपत्र दे दिया था। अब हरियाणा के राज्यपाल और विवि के कुलाधिपति सत्यनारायण देव आर्य ने प्रो. राजेंद्र सिंह अनायत को विवि के कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है और डा. नीलम मलिक की नियुक्ति विवि में कुलसचिव के पद पर की गई है। डा. नीलम मलिक पहले विवि में ही गैर शिक्षण कार्य में उप कुलसचिव के पद पर कार्यरत थीं और पिछले कुछ समय से विवि के कुलसचिव का अतिरिक्त कार्यभार भी संभाल रही थीं। विवि की पूर्व कुलपति प्रो. सुषमा यादव ने नए कुलपति प्रो. राजेंद्र सिंह को पुष्पगुच्छ भेंट करके कार्यभार सौंपा। प्रो. अनायत ने कहा कि सरकार द्वारा सौपी गई इस जिम्मेदारी का वह पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे।

Next Story