Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तालिबान से जुड़े शाहीन बाग हेरोइन केस के तार, 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

एनसीबी ने दिल्ली के शाहीन बाग से 300 करोड़ रुपये की 50 किलो हेरोइन और 30 लाख रुपये की हेरोइन जब्त की थी। इसी मामले में अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दिल्ली से दो अफगान मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

तालिबान से जुड़े शाहीन बाग हेरोइन केस के तार, 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
X

दिल्ली का शाहीनबाग (Shaheen Bagh) इलाका हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। पिछले साल शाहीन बाग सीएए विरोधी धरना प्रदर्शनों के कारण चर्चा में था। फिर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर अभियान चलाने को लेकर चर्चा में है। लेकिन अब शाहीन बाग में गुरूवार को हुई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) की बड़ी कार्रवाई के चलते सुर्खियों में है।

एनसीबी (NCB) ने यहां कल 300 करोड़ रुपये की 50 किलो हेरोइन(heroin) और 30 लाख रुपये की हेरोइन बरामद (heroin recovered) की थी। इस मामले में एनसीबी ने दो अफगान मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार (arrested) किए गए दोनों अफगान मूल के नागरिकों के तालिबान से संबंध हैं। इस मामले में पूछताछ जारी है और आने वाले समय में और भी खुलासे हो सकते हैं।

एनसीबी के उप महानिदेशक संजय कुमार सिंह ( Sanjay Kumar Singh) ने बताया कि इस हेरोइन को अफगानिस्तान (Afghanistan) से तस्करी (smuggled) कर दिल्ली लाया गया था। नकदी हवाला के जरिए लाए जाने की आशंका जताई जा रही है। नशीले पदार्थों को बैग, जूट की बोरियों और ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में लपेट कर रखा गया था। इसके नमूने जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं।

ये हैं मामला

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दिल्ली के शाहीन बाग से 300 करोड़ रुपये की 50 किलो हेरोइन और 30 लाख रुपये नकद, नोट गिनने की मशीन और 47 किलो ड्रग्स जब्त किया था। जांच में इस ड्रग सिंडिकेट के तार अफगानिस्तान तालिबान (Afghanistan Taliban) से जुड़े पाए गए। जब्त हेरोइन की कीमत करीब 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है। जांच में पता चला कि अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली आई थी।

और पढ़ें
Next Story