logo
Breaking

शरीर के इन 7 हिस्सों पर मसाज करने से होता है वेट लूज

शरीर के विभिन्न अंगों पर मसाज से मोटापा कम होता है।

शरीर के इन 7 हिस्सों पर मसाज करने से होता है वेट लूज
नई दिल्ली. स्लिम-ट्रिम होना कौन नहीं चाहता। लेकिन इसके लिए भी बहुत से पापड़ बेलने पड़ते है। ढेर सारी एक्सरसाइज, हल्का खाना, जिम जाना, योगा यहां तक की अपना पूरा डाइट चार्ट से लेकर सोने-उठने का पूरा शेड्यूल ही चेंज कर देते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले है एक ऐसा जादू यानि आसान ट्रिक जिससे आपका वेट तो कम होगा ही साथ आपको अपने डाइट या पूरे दिन-भर के शेड्यूल को भी चेंज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
आपके शरीर में ही ऐसी चीजें जिनका उपयोग करके आपका मोटापे से छुटकारा पा सकते हैं। हमारे शरीर के ऐसे कई हिस्से हैं जिनकी मसाज से आसानी से मोटापा कंट्रोल किया जाता है। आइए जानते है इसके बारे में -
दरअसल हमारे शरीर के विभिन्न अंगों पर जैसे कि हाथ, अंगुलियों, पांव, कमर, पेट, चेहरा, आदि जगहों पर कुछ ऐसे ऐसे हिस्से हैं जिनपर मसाज से परिणाम दिखने लगते हैं।
1. दरअसल अधिक तनाव में रहने से भी मोटापा बढ़ता है। स्ट्रेस में व्यक्ति को बहुत भूख लगती है जिसके चक्कर में वह जरूरत से ज्यादा खा लेता है और फिर उसका वजन बढ़ जाता है। तो इस समस्या का यही हल है कि आप इस हिस्से को रोज़ाना 5 मिनट के लिए प्रेस करें, यह प्रक्रिया दिन में दो बार करें आपको अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top