Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डिफरेंट डिजाइन नेल आर्ट का लड़कियों में बढ़ रहा है क्रेज

नेल आर्ट एक ऐसा ट्रेंड है, जिसमें कई सारे एक्सपेरीमेंट्स की गुंजाइश होती है।

डिफरेंट डिजाइन नेल आर्ट का लड़कियों में बढ़ रहा है क्रेज
X

सिंपल नेल पेंट से लेकर आज नेल आर्ट ट्रेंड में कई मॉडिफिकेशन हुए है। नेल आर्ट एक ऐसा ट्रेंड है, जिसमें कई सारे एक्सपेरीमेंट्स की गुंजाइश होती है। एक ऐसा ही ट्रेंड जो इन दिनों काफी चल रहा है, वो है 3 डायमेंशनल नेल आर्ट ट्रेंड।

नेल आर्ट एक्सपर्ट रूमा शर्मा का कहना है कि ये 3डी ऐक्रेलिक नेल आर्ट डिजाइन अलग अलग कलर्स में नेल पर बनाई जाती है। इसे बनाने के लिए मोनोमर और ऐक्रेलिक पाउडर का मिक्सचर तैयार किया जाता है।

यह पहले से बनाई या रेडी मेड डिजाइन नहीं होती। नेल पर डायरेक्टली डिजाइन करने से यह लंबे समय तक टिकी रहती है। इसके अलावा नेल आर्ट में अब फ्रेंच डिजाइन के साथ ही ड्रेस की मैचिंग के डिजाइन भी पसंद किए जा रहे हैं।

3 महीने तक टिकता है यह आर्ट

ये नेल आर्ट बाकी नेल आर्ट से बिल्कुल अलग और यूनिक है। इसकी खासियत है इसका लांग लास्टिंग नेचर। बाकी आर्ट कुछ दिनों में फीके हो जाते है, लेकिन यह नेल आर्ट 3 महीने और इससे ज्यादा समय तक भी टिकते हैं। इस आर्ट को रिमूव करने के लिए स्पेशल एजेंट्स और सोल्यूशन का इस्तेमाल किया जाता है। यह स्क्रैच प्रूफ वाटर प्रूफ होने के साथ साथ फेड नहीं होते, ना ही इनकी फ्रेशनेस काम होती है।

एलईडी और यूवी लैंप्स का इस्तेमाल

रूमा आगे बताती है कि थ्री डी नेल आर्ट डिजाइन करने के लिए 4 स्टेप प्रोसेस से होकर गुजरना पड़ता है, जिसमें एलईडी और यूवी लैंप्स का इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने बताया कि ये नेल आर्ट ब्राइडल और पार्टी लुक के लिए एक ग्लैमरस ऑप्शन है। यह नेल आर्ट करने के लिए स्पेशल ट्रेंड टेक्निशियन की जरूरत होने के साथ-साथ आर्टिस्टिक एबिलिटीज की जरूरत होती है।

नेल एक्सेसरीज में यह ट्रेंड

nail art accessories के लिए चित्र परिणाम

नेल आर्ट में कलर के साथ एक्सेसरीज का भी इस्तेमाल किया जा रहा है, जो बोल्ड लुक देता है। यह एक्सेसरीज आधी उंगलियों से पहनी जाती है। जिससे यह नाखून के ऊपर फिक्स हो जाती है।

बटर फ्लाई और एंग्री बर्ड

nail art angry birds के लिए चित्र परिणाम

फ्लावर डिजाइन के साथ एनिमल प्रिंट भी नेल आर्ट में पसंद किया जा रहा है। जिसमें लाइट कलर में बटरफ्लाई और डार्क कलर में एंग्री बर्ड सहित अन्य एनिमल नेल आर्ट में पसंद बन रहे हैं।

फ्रेंच स्टाइल में पापुलर

nail art french style के लिए चित्र परिणाम

फ्रेंच स्टाइल नेल आर्ट में नाखून के अागे के हिस्से पर डिजाइन बनाते हैं। जिसमें लाइनिंग, फ्लावर सहित अन्य आर्ट को शामिल करते हैं। समर में लाइट कलर का इस्तेमाल किया जा रहा है।ट

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story