Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस साल कश्मीर हो सकता है आपका बेस्ट टूर, जानें क्या है वजह

आपको बता दें कि झील प्रयटकों के लिेए आकर्षण का केंद्र रहती है। ऐसे में इस साल यहां घूमने जाना आपके लिए बेस्ट टूर हो सकता है। खबरों की मानें तो कश्मीर में हर साल मुकाबले इस बार कम बर्फ गिरी है। इसके बावजूद भी यहां काफी ज्यादा ठंड हो रही है।

इस साल कश्मीर हो सकता है आपका बेस्ट टूर, जानें क्या है वजह
X

इस साल कश्मीर हो सकता है आपका बेस्ट टूर, जानें क्या है वजह (फाइल फोटो)

सर्दियों के मौसम में कश्मीर घूमने का मजा ही अलग है। हर साल सर्दी में कश्मीर बर्फ की चादरों से ढक जाता है। वहीं कभी कभी ही ऐसा होता है कि डल लेक पूरी तरह से ढक जाए। आपको बता दें कि झील प्रयटकों के लिेए आकर्षण का केंद्र रहती है। ऐसे में इस साल यहां घूमने जाना आपके लिए बेस्ट टूर हो सकता है। खबरों की मानें तो कश्मीर में हर साल मुकाबले इस बार कम बर्फ गिरी है। इसके बावजूद भी यहां काफी ज्यादा ठंड हो रही है।


आपको बता दें कि ऐसा कभी कभी ही होता है कि डल लेक पूरी तरह से जम जाए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर का टूरिज्म शुरू हो चुका है। टूरिस्ट का यहां आना जाना शुरू हो चुका है। ऐसे में आप इस साल कश्मीर को अपना फेवरेट टूरिस्ट डेस्टिनेशन बना सकते हैं।

जमे हुए डल लेक के ऊपर से हमेशा स्टीम निकलती रहती है। देखने में लगता है कि किसी ने आइसस्केटिंग रिंग लगा रखी हो। कोरोना महामारी के चलते लोग काफी महीनों तक घर में कैद रहे। जिस वजह से लोह काफी बोर भी हो गए थे। ऐसे में आप यहां अपने दोस्तों या फैमिली के साथ जाकर काफी एन्जॉय कर सकते हैं। यहां जाकर आप नून चाय से लेकर कश्मीर की खास दावतों का लुत्फ उठा सकते हैं।


Also Read: सर्दियों में कोहरे की वजह से सफर में आ सकती है परेशानी, Long Drive पर जाने से पहले जान लें ये बातें

इसके साथ ही गुलमर्ग गंडोला केबल कार राइड भी यहां कुछ अलग ही खूबसूरती दिखाती है। ये केबल राइड 9000 फिट की ऊंचाई से 11000 फिट पर कोंगडोरी तक जाती है और उसके आगे सेकंड फेज में अफार्वत चोटी तक 13000 फिट पर जाती है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story