Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली मेट्रो लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिदिन 3 हजार लीटर सेनिटाइजर करेगी यूज

दिल्लीवासियों को जल्द ही खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। बताया जा रहा है कि सितंबर में मेट्रो का परिचालन फिर से शुरु हो सकता है। इसके लिए काफी तैयारी कर ली गई है। खबरों की मानें तो इस दौरान लोगों की सुरक्षा देखते हुए मेट्रो एक दिन में तीन हजार सेनिटाइजर का यूज करेगी। जिससे मेट्रो द्वारा इंफेक्शन फैलने को रोका जा सके। ऐसे में लोगों को भी मेट्रो में सफर करते वक्त अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा।

Unlock 4: अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो ट्रेन
X
Unlock 4: अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो ट्रेन

कोरोना के खतरे को देखते हुए पिछले कई महीने से मेट्रो से बंद है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्लीवासियों को जल्द ही खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। बताया जा रहा है कि सितंबर में मेट्रो का परिचालन फिर से शुरु हो सकता है। इसके लिए काफी तैयारी कर ली गई है। खबरों की मानें तो इस दौरान लोगों की सुरक्षा देखते हुए मेट्रो एक दिन में तीन हजार सेनिटाइजर का यूज करेगी। जिससे मेट्रो द्वारा इंफेक्शन फैलने को रोका जा सके। ऐसे में लोगों को भी मेट्रो में सफर करते वक्त अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मेट्रो में सफर करते वक्त लोगों को किन बातों को ध्यान में रखना होगा।

इस तरह रखें हाइजीन का ख्याल

- यात्रियों को भी मेट्रो में सफर करते वक्त अपनी पर्सनल हाइजीन का खास ख्याल रखें। ऐसी कोई भी लापरवाही न करें जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का डर हो।

- मेट्रो स्टेशन तक जाने के लिए आप अगर किसी ऑटो, रिक्शा या ई रिक्शा से जा रहे हैं तो वाहन से उतकर पैसे देने के बाद हाथों को सेनिटाइज जरूर करें। इसके लिए आप अपने बैग के बाहर वाली पॉकेट में सेनिटाइजर रखें।

Also Read: अब बस से भी कर सकेंगे दिल्ली से लंदन तक की यात्रा, इतना होगा किराया

- कोशिश करें कि सफर करते वक्त हाथों में सेनिटाइजर पहनें।

- मेट्रो में सफर करते वक्त बड़े बैग ले जाने से बचें। बैग में केवल जरूरत का सामान ही कैरी करें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story