Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ठंड में गीले बालों को ऐसे सुखाएं मिनटों में

ठंड में गीले बालों को सुखाने के लिए हेयरब्रश का इस्तेमाल करें

ठंड में गीले बालों को ऐसे सुखाएं मिनटों में
X
नई दिल्ली. सुबह-सुबह ऑफिस या कॉलेज जाना हो और आपने अपने बालों को धो लिया लेकिन क्या करें ये गीले बाल तो जल्दी सूखने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। लेकिन अगर आप ऐसे ही गीले बालों के साथ बाहर निकल गए तो गीले बालों पर ठंडी हवाओं के का असर जल्दी होगा। जिसके वजह से सर्दी-जुकाम होने की संभावना ज्यादा होती है। दरअसल, गीले बाल बहुत परेशान करते हैं, क्योंकि सूखने में काफी वक्त लगता है। लेकिन हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आप मिनटों में ही गीले बालों को सुखा सकते हैं....
- बाल सुखाने के लिए हर रोज हेयर ड्रायर इस्तेमाल करने से बाल रफ हो जाते हैं इसके बजाय आप कंडिशनर का जरूर इस्तेमाल करें। चूंकि कंडिशनर करने के बाद बाल जल्दी सूखते हैं। इसलिए बालों पर अच्छी तरह से कंडीशनर फैल सके इसके लिए मोटे दांत वाली कंघी बालों पर फेरें। ऐसा करने से कंडिशनर पूरे बालों पर फैल जाएगा। जिससे बाल जल्दी सुखेंगे।
- प्लांट बेस्ड कंडिशनर का इस्तेमाल करें। इससे बाल जल्दी सूखेंगे और उलझेंगे भी नहीं।
- बाल धोने के बाद आप किसी भी तौलिए का इस्तेमाल कर लेते हैं। लेकिन ध्यान रहे बाल सुखाने के लिए सिर्फ कॉटन तौलिये का इस्तेमाल करें। सूती तौलिए से बाल पोंछने पर बालों पर उलझन नहीं होता है।
- कॉटन के तौलिये से बालों को सुखाने के बाद उन्हे बांधे नहीं ऐसे ही खुला छोड़ दें। अब ऑफिस या कॉलेज के लिए तैयार हो जाएं। अगर आपके पास रुम हीटर की व्यवस्था है तो थोड़ी देर बैठ जाएं इससे बाल जल्दी सूख जाएगा।
- बालों को सुखाने के लिए सबसे अहम रोल हेयरब्रश का होता है। हेयरब्रश के इस्तेमाल से बाल जल्दी सूखते हैं बशर्ते हेयरब्रश अच्छी क्वालिटी का होना चाहिए।
- जब बाल हल्के गीले रहे उस दौरान कंघी कर लें। चूंकि पानी टपकते बालों में कंघी करने से बाल अधिक टूटते हैं।
साभार- idiva
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story