Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गर्मियों में लंबे समय तक मेकअप टिकाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

गर्मी में मेकअप अधिक देर तक टिका रहे इसके लिए मेकअप वॉटरप्रूफ ही होना चाहिए।

गर्मियों में लंबे समय तक मेकअप टिकाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

गर्मी में किसी पार्टी में जाने के लिए महिलाएं लाइट मेकअप ही पसंद करती हैं। अभी गर्मी में लाइट कलर्स ही ट्रेंड में हैं। स्किन में रंगत लाने के लिए गर्मी स्पेशल फलों का रस सबसे बेस्ट रिजल्ट दे रहा है।

इस गर्मी में मेकअप अधिक देर तक टिका रहे इसके लिए मेकअप वॉटरप्रूफ ही हो। यह बातें जेसीआई रायपुर मेट्रो जेसीरिट विंग की ओर से चल रहे समर कैंप वुमनिया 2017 में ब्यूटी एक्सपर्ट एवं कॉस्मेटोलॉजिस्ट रूना शर्मा ने कही।

एक्सपर्ट ने महिलाओं को मिनटों में सेल्फ मेकअप करने का शानदार तरीका बताया एवं बालों की केयर के लिए स्पेशल टिप्स भी दिया।

मेकअप से पहले आइस टोनिंग जरूरी

मेकअप करने से पहले स्किन में आइस से पांच से दस मिनट तक मसाज कर लें या फिर ठंडे पानी से स्किन को वॉश कर लें। अब स्किन के दाग धब्बे हटाने के लिए क्रीम बेस्ड कंसीलर लगाकर कवर कर लें। अब कंसीलर को दबाने के लिए ब्यूटी ब्लाइंडर का यूज करें। इसके बाद स्किन में वॉटरप्रूफ फाउंडेशन लगाकर वापस से ब्लाइंडर को लगाकर इसके ऊपर से टीएल पाउडर से कवर कर लें।

अब आंखों के मेकअप के लिए लाइट पिंक शेड्स ही यूज करें। अब आंखों में लाइट पिंक कलर्स से शेडिंग कर लें। अभी समर में लाइट में कंट्रास कलर्स ट्रेंड में है। अब आईशैडो के लिए लाइट यलो, लाइट पिंक, ब्लू एवं ऑरेंज ही यूज करें। पहले आईशैडो लगाकर आइलाइनर जैल वाला ही लगाएं। अब आंखों में वॉटरप्रूफ मस्कारा ही लगाएं।

चाहे तो लाइट काजल लगा सकती हैं। लिपस्टिक के लिए पहले ऑरेंज कलर से लिप लाइनर लगाकर उसमें लाइट पिंक से कोटिंग करें। अब गालों के लिए लाइट ब्लशर से रोज या पिंक कलर से मेकअप रेडी कर लें। मेकअप के पहले या बाद में स्किन को टच न करें। मेकअप करने से पहले हाथों में सेनिटाइजर एंटीसेप्टिक लगाकर मेकअप करें।

बालों में करें चुकंदर कंडीशनर

समर में बालों के लिए सप्ताह में तीन दिन बाल वॉश करें ताकि पसीने से बाल खराब न हो। चुकंदर एवं उसकी पत्ती को उबालकर इसमें पानी मिलाकर बालों में कंडीशनर जैसा लगाकर सिंपल पानी से बाल वॉश कर लें। इससे डैड्रफ दूर होगा एवं बाल शाइन करेंगे।

Share it
Top