Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोशल मीडिया के नुकसान : कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती...

आज के दौर में सोशल मीडिया (Social Media) किसी के लिए भी कोई अनजान शब्द नहीं है। इसके बारें मे बड़ें हो या बच्चे सभी जानते हैं, क्योंकि सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए ही अब दुनिया की सभी जानकारियां और जरूरत की हर चीज सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर है। वैसे तो सोशल मीडिया (Social Media) जहां एक वरदान के रूप में सबसे पहले सामने आया था। लेकिन इसके बढ़ते नकारात्मक असर की वजह से अब सोशल मीडिया (Social Media) एक अभिशाप बनता जा रहा है। लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) के बढ़ते प्रभाव से हम चाहकर भी खुद को दूर नहीं रख सकते हैं। सोशल मीडिया (Social Media) का असर आप और हमें बीमार बनाने के साथ ही हमारे आत्म सम्मान को कम करने का भी काम कर रहा है। जिसके बारे में हमें कोई एहसास ही नही है।

सोशल मीडिया के नुकसान : कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती...
X

Social media disadvantages

आज के दौर में सोशल मीडिया (Social Media) किसी के लिए भी कोई अनजान शब्द नहीं है। इसके बारें मे बड़ें हो या बच्चे सभी जानते हैं, क्योंकि सोशल मीडिया सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए ही अब दुनिया की सभी जानकारियां और जरूरत की हर चीज सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर है। वैसे तो सोशल मीडिया (Social Media) जहां एक वरदान के रूप में सबसे पहले सामने आया था। लेकिन इसके बढ़ते नकारात्मक असर की वजह से अब सोशल मीडिया (Social Media) एक अभिशाप बनता जा रहा है।
लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) के बढ़ते प्रभाव से हम चाहकर भी खुद को दूर नहीं रख सकते हैं।
सोशल मीडिया (Social Media)
का असर आप और हमें बीमार बनाने के साथ ही हमारे आत्म सम्मान को कम करने का भी काम कर रहा है। जिसके बारे में हमें कोई एहसास ही नही है। इसलिए आज हम आपको सोशल मीडिया (Social Media) के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको शारीरिक और मानिसक रूप से बीमार करने के साथ ही आपके आत्म सम्मान को भी कम रहा है।

Facebook Tips: जानें फेसबुक से होने वाले फायदे और नुकसान के बारे में, ऐसे रहें सावधान

आगे की स्लाइड्स में जानिए सोशल मीडिया के नुकसान (Social Media Disadvantages)...

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story