Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Skin Care Tips: आंखों के नीचे Dark Circle से हैं परेशान तो अजमाएं ये घरेलू नुस्खे

खराब लाइफ स्टाइल (Bad Lifestyle) और तनाव की वजह से आपकी आंखों के नीचे काले घेरे (Dark Circle) नजर आने लगते हैं। इन्हें हटाने के लिए आप कई महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं, मगर उसके बाद भी मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है।

Skin Care Tips: आंखों के नीचे Dark Circle से हैं परेशान तो अजमाएं ये घरेलू नुस्खे
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Skin Care Tips: खराब लाइफ स्टाइल (Bad Lifestyle) और तनाव की वजह से आपकी आंखों के नीचे काले घेरे (Dark Circle) नजर आने लगते हैं। इन्हें हटाने के लिए आप कई महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं, मगर उसके बाद भी मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है। यहां आपको कुछ घरेलू नुस्खे (Home Remedies For Dark Circle) ट्राई कर सकती हैं। जिनसे आपको काफी फायदा मिलेगा।

गुलाब जल (Rose Water)

गुलाब जल (Rose Water) आपकी स्किन (Skin) के लिए अच्छा होता है, इससे आपके आंखों के काले घेरे हटाने में मदद कर सकता है। इसके लिए आप रूई से अपने फेस पर आंखों के नीचे गुलाब जल अप्लाई कर सकती हैं। 20 मिनट तक रखने के बाद आप अपने चेहरे को पानी से धो सकती हैं। इससे आपके काले घेरे कम हो जाएंगे।

दूध (Milk)

दूध आपकी सेहत के लिए तो अच्छा होता है, इसके साथ ही यह आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है। आप कच्चे दूध को ड्रार्क सर्कल पर लगा सकती हैं और 15-20 मिनट पर चेहरे को साफ पानी से धो सकती हैं। इससे आपको जल्दी फायदा मिलेगा।

बादाम का तेल

आप अपनी आंखों के नीचे बादाम का तेल भी लगा सकते हैं। सोने से पहले बादाम रोगन को आप उसे अप्लाई करें। फिर सुबह उठकर अच्छे से मुंह धो लें। इससे आपके चेहरे पर नमी भी आएगी और आपको दाग-धब्बों से छुटकारा मिलेगा।

शहद और नींबू से मसाज

आप चाहें तो अपनी चेहरे पर शहद और नींबू से मसाज भी कर सकती हैं। इससे आपको काफी राहत मिलेगी। इसके लिए आप एक चम्मच शहद में दूध और नींबू का रस मिलाना होगा। 10 मिनट अप्लाई करने के बाद आप अपने चेहरे को धो सकती हैं।

Next Story