Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करना चाहते हैं ब्रेकअप, तो अपनाएं इन तरीकों को ताकि न हो कोई दिक्कत

सामने जाकर सच बता देना आप दोनों के हित में होगा।

करना चाहते हैं ब्रेकअप, तो अपनाएं इन तरीकों को ताकि न हो कोई दिक्कत
X
नई दिल्ली. हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव का दौर आता है और गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का रिलेशनशीप भी उससे अछूता नहीं है। कई बार ऐसा होता है कि रिश्ता इतने बुरे मोड़ पर आ जाता है कि उससे अलग हो जाना ही बेहतर लगने लगता है। किसी से अलग होना उतना दुखदाई नहीं होता है जितना सामने वाले को जाकर सच्चाई बताना होता है।
आप दोनों के बीच संबंध चाहे जितने खराब क्यों न हो चुके हों कोशिश करनी चाहिए कि जब आप अपने साथी को यह बता रहे तो आपकी भाषा और व्यवहार शालीन रहे। कई बार ऐसा होता है कि अलग होने का उतना दुख नहीं होता है जितना ब्रेकअप के तरीके से।
अगर आपने यह तय कर लिया है कि अब अलग ही होना है तो खुद में हिम्मत पैदा कीजिए और शालीन तरीके से इस रिश्ते को खत्म कीजिए। पर अक्सर किसी रिश्ते का अंत इतना बुरा हो जाता है कि वो जिन्दगी भर चुभता रहता है। ऐसे में इन तरीकों से बचना ही बेहतर है:
छिपने की कोशिश करना: ऐसा करके आपको कोई फायदा नहीं होने वाला है। वो आपसे मुलाकात करना चाहता है पर आप उससे छिप रही हैं। लड़का आपको लगातार फोन करता है और मैसेज करता रहता है पर आप उससे भागती रहती हैं। यह तरीका गलत है। सामने जाकर सच बता देना आप दोनों के हित में होगा।
उससे कहना ही अब आप दोस्त रहेंगे: हालांकि ऐसा कहकर आप कठोर तो नहीं बनती हैं लेकिन यह भी सही तरीका नहीं है। इससे पहले आप एक गहरे संबंध में थे और अब आप अपना पीछा छुड़ाने के लिए उसे दोस्ती का रंग देने की कोशिश करने लगी हैं। उसके लिए आपको एक झटके में गर्लफ्रेंड से सिर्फ दोस्त मानना मुश्किल होगा।

नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story