Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुरुषों के मुकाबले शादीशुदा महिलाओं के होते हैं ज्यादा अफेयर, पढ़िये पूरी सर्वे रिपोर्ट

भारत में पुरुषों से भी ज्यादा शादीशुदा महिलाओं में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के मामले ज्यादा आ रहे हैं। एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप द्वारा भारत की महिलाओं पर हुए शोध में सामने आयी चौंकाने वाली रिपोर्ट

पुरुषों के मुकाबले शादीशुदा महिलाओं के होते हैं ज्यादा अफेयर, पढ़िये पूरी सर्वे रिपोर्ट
X

वैसे तो भारत में शादी के रिश्ते को सबसे पवित्र माना जाता है। शादी के बंधन में बंधने के बाद पति-पत्नी का किसी दूसरे पुरुष या महिला से शारीरिक संबंध बनाना गलत माना जाता है, लेकिन हाल ही में एक एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप ग्लीडेन के सर्वें में सामने आये आकडों ने सब कुछ चकनाचूर कर दिया है। सर्वें के अनुसार रिसर्च में शामिल महिलाओं में से 43 प्रतिशत विवाहित महिलाओं ने स्वीकार किया कि उनके पति के अलावा दूसरे मर्द से संबंध है। जबकि विवाहित पुरुषों की संख्या अवैध संबंधों को लेकर सिर्फ 26 प्रतिशत है।

बेवफाई के मामले में आगे निकली महिलाएं

एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप ग्लीडेन विवाहित महिला और पुरुषों को डेटिंग प्लेटफार्म प्रोवाइड कराता है। जहां विवाहित महिला और पुरुष आकर दूसरी महिला और पुरुषों से डेट करते है। यहां उनकी बातचीत और डेट साइट पर चेट के दौरान फिक्स होती है। इसी कडी में ग्लीडेन द्वारा ऑनलाइन सर्वे कराया गया। इसमें मेट्रो सिटी जैसे दिल्ली, कोलकाता, मुबंई, चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद के 1500 से अधिक महिला और पुरुषों को शामिल किया गया। इसमें 43 प्रतिशत से भी ज्यादा विवाहित महिलाओं ने स्वीकारा की उनके पति के अलावा दूसरे मर्द से संबंध है। इतना ही नहीं वह अपने पति की जगह दूसरे पुरुषों से नियमित रूप से संबंध बनाती है। वहीं पति के अलावा दूसरे मर्दों से एक से दो नाइट शारीरिक संबंध बनाने वाली महिलाओं की संख्या भी 48 प्रतिशत थी। वहीं महिलाओं के मुकाबले 26 प्रतिशत पुरुषों ने शादी के बाद भी दूसरी महिलाओं से संबंध होने की बात स्वीकार की।


50 प्रतिशत विवाहित पति-पत्नी के दूसरे महिला या पुरुष से संबंध

शोध के अनुसार, यहां लगभग 50 प्रतिशत विवाहित लोगों ने यह स्वीकार किया कि पति या पत्नी के अलावा उनके किसी अन्य महिला या पुरुष के साथ अंतरंग संबंध हैं। जबकि 10 में से लगभग 5 लोग पहले ही कैज़ुअल सेक्स 47 प्रतिशत या एक रात के स्टैंड 46 प्रतिशत में शामिल हो चुके हैं।

एक ही समय में दो लोगों से प्यार करना संभव

वही शोध के अनुसार इसमें शामिल लोगों में से करीब 48 प्रतिशत ने माना कि किसी से रिश्ते के दौरान दूसरे व्यक्ति यानि महिला या पुरूष से प्यार होना संभव है। वही 46 प्रतिशत का मानना है कि एक रिलेशनसीप के दौरान दूसरे से प्यार करना अपने पार्टनर के साथ धोखा करना है।

Next Story