Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिसर्च में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, जलन की भावना से दोस्ती होती है मजबूत

कई बार दोस्ती में ही जलन की फीलिंग आने लगती है। वहीं जलन के कारण दोस्ती टूटने के कागार पर ही तक आ जाती है। जलन दो खास दोस्तों को दुश्मन तक बना देती है, लेकिन इसी बीच हाल में हुए एक रिसर्च से पता चला है कि दोस्ती में जलन की फीलिंग्स से रिश्ता और भी मजबूत होता है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह रिसर्च क्या कहती है।

रिसर्च में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, जलन की भावना से दोस्ती होती है मजबूत
X
जलन की भावना से दोस्ती होती है मजबूत(फाइल फोटो)

हर किसी की जिंदगी में दोस्ती की एक बहुत ही खास जगह होती है। लेकिन कई बार दोस्ती में ही जलन की फीलिंग आने लगती है। वहीं जलन के कारण दोस्ती टूटने के कागार पर ही तक आ जाती है। जलन दो खास दोस्तों को दुश्मन तक बना देती है, लेकिन इसी बीच हाल में हुए एक रिसर्च से पता चला है कि दोस्ती में जलन की फीलिंग्स से रिश्ता और भी मजबूत होता है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह रिसर्च क्या कहती है।

यह रिसर्च एरिजना स्टेट यूनिवर्सिटी, ओकलाहोमा स्टेट यूनिवर्सिटी और हैमिल्टन कॉलेज में हुई। जहां यह पता चला कि दोस्तों के बीच जलन होने से रिश्ता और भी मजबूत होता है। वहीं रिसर्चर जेमी ऐरोने क्रेम्स का कहना है कि दोस्ती सिर्फ मौज मस्ती करने के लिए नहीं होती है। दोस्त एक बहुत ही खास जगह रखता है। इसके साथ ही उन्होंने दोस्तों को बहुत जरूरी संसाधन भी कहा है।

Also Read: कहीं आपका पार्टनर तो नहीं करता ऐसी हरकतें, नहीं तो रिश्ते में आ सकती है दूरियां

इसके साथ ही रिसर्चर्स ने यह भी कहा कि इस कोरोना काल में दोस्त का होना काफी जरूरी है। अक्सर लोग जलन को दोस्ती तोड़ने का कारण मानते हैं,लेकिन इस रिसर्च से पता चला है कि जलन की भावना से दोस्ती सिर्फ बरकरार ही नहीं बल्कि काफी मजबूत भी होती है।

Next Story
Top